Top
Home > राज्यवार > शोपियां में मुठभेड़, दो आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद

शोपियां में मुठभेड़, दो आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों की ओर से चलाए गए घेराबंदी और तलाश अभियान (कासो) के दौरान हुई मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए हैं।

शोपियां में मुठभेड़, दो आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद
X

एजेंसी

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों की ओर से चलाए गए घेराबंदी और तलाश अभियान (कासो) के दौरान हुई मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए हैं जबकि एक जवान शहीद हो गया।

रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने रविवार को इस बात की जानकारी दी।

प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने शनिवार देर शाम शोपियां के वांगा गांव में एक संयुक्त तलाश अभियान शुरू किया।

प्रवक्ता के मुताबिक सुरक्षा बल के जवान गांव में जब एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे तो वहां छिपे आतंकवादियों ने गोलियां चलाईं, सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गयी। जवानों ने आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने को कहा लेकिन उन्होंने गोलीबारी जारी रखी। मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी शनिवार शाम को ही मारा गया था। एक अन्य आतंकवादी रात में मारा गया। मुठभेड़ रात भर जारी रही। मुठभेड़ में अब तक दो आतंकवादी मारे गए हैं और यह अभी भी जारी है। मुठभेड़ में दो जवान घायल हो गए जिसके बाद एक जवान ने श्रीनगर में सेना के 92 बेस अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मुठभेड़ स्थल से अब तक एक एमआई वन और एक एके राइफल बरामद की गयी है।

इस बीच, मुठभेड़ वाली जगह तथा आस-पास के इलाकों में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए आस-पास के क्षेत्रों में अतिरिक्त सुरक्षा बल और पुलिस की तैनाती की गई है।

Updated : 28 March 2021 4:08 AM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top