Top
Home > राज्यवार > हिसार में किसानों का हल्ला बोल जारी, एक की मौत

हिसार में किसानों का हल्ला बोल जारी, एक की मौत

भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों का आंदोलन जल्द खत्म होने वाला नहीं है। यह आंदोलन 2024 तक चलता रहेगा सब किसान यहीं रहकर आंदोलन करते रहेंगे।

हिसार में किसानों का हल्ला बोल जारी, एक की मौत
X

उदय सर्वोदय

हिसार : हरियाणा के हिसार में किसान आज प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन में भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के राकेश टिकैत समेत कई नेता मौजूद हैं। जानकारी के मुताबिक, जिले में पिछले सप्ताह रविवार को पुलिस और किसानों के बीच हिंसक झड़प के मामले में पुलिस की ओर से 300 से ज्यादा किसानों पर मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद किसानों ने विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है।

इस दौरान भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों का आंदोलन जल्द खत्म होने वाला नहीं है। यह आंदोलन 2024 तक चलता रहेगा सब किसान यहीं रहकर आंदोलन करते रहेंगे। उधर, किसानों के प्रदर्शन के चलते हिसार में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।

हरियाणा के हिसार में किसानों के प्रदर्शन के दौरान एक किसान की मौत हो गई है। मरने वाले किसान की पहचान हिसार के ही उगालन गांव के अजायब सिंह के रूप में हुई है, उनकी उम्र 70 साल है।

बता दें कि हिसार पुलिस ने 16 मई को कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने आए खट्टर के आयोजन स्थल पर जाने से रोकने के लिए किसानों के एक समूह पर कथित रूप से लाठियां बरसाई थी और आंसू गैस के गोले छोड़े थे। किसानों ने दावा किया था कि लाठीचार्ज में 50 से ज्यादा किसान घायल हो गए थे।

केंद्र के तीन कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग पर पिछले साल नवंबर से ही हजारों किसान दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं।


Updated : 24 May 2021 2:28 PM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top