Top
Home > राज्यवार > वैक्सीन लगवाने के 28 दिन बाद कोरोना से संक्रमित हुए फारुख अब्दुल्ला

वैक्सीन लगवाने के 28 दिन बाद कोरोना से संक्रमित हुए फारुख अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुखअब्दुल्ला कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं। इस बात की जानकारी उनके बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर दी।

वैक्सीन लगवाने के 28 दिन बाद कोरोना से संक्रमित हुए फारुख अब्दुल्ला
X

एजेंसी :

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाने के करीब 28 दिनों बाद कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं। इस बात की जानकारी फारूख अब्दुल्ला के बेटे और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर दी। इसके साथ ही उन्होंने पिछले कुछ दिनों में संपर्क में आए सभी लोगों से अनिवार्य सावधानी बरतने की अपील की।

उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा, 'मेरे पिता का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है और कुछ लक्षण दिख रहे है। जब तक हम खुद की जांच नहीं करा लेते हैं, मैंने खुद को परिवार के अन्य सदस्यों के साथ सेल्फ आइसोलेट कर लिया है । मैं पिछले कुछ दिनों में हमारे संपर्क में आए सभी लोगों से भी अनुरोध करता हूं कि वह सभी अनिवार्य सावधानी बरतें ।'

फारुख अब्दुल्ला ने 2 मार्च को श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी। उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा था, 'SKIMS, श्रीनगर के डॉक्टरों, नर्सों और कर्मचारियों को धन्यवाद। आज मेरे 85 वर्षीय पिता और मेरी मां ने पहली कोविड वैक्सीन की डोज ली। मेरे पिता को किडनी ट्रांसप्लांट के लिए इम्यूनो सप्रेसेंट होने सहित कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हैं। अगर वह वैक्सीन लगवा सकते हैं, तो आप भी लगवा सकते हैं। '

जम्मू-कश्मीर के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, सोमवार को पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 235 नए मामले सामने आए, जबकि इस दौरान 126 लोग ठीक हुए। इसके बाद जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस में अब तक कुल 1 लाख 30 हजार 228 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें से 1 लाख 26 हजार 129 लोग ठीक हुए हैं। केंद्र शासित प्रदेश में कोविड-19 से एक हजार 989 लोगों की मौत हुई है, जबकि अभी दो हजार 110 लोगों का इलाज जारी है।

Updated : 30 March 2021 12:05 PM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top