Top
Home > राज्यवार > महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ दर्ज एफआईआर, कई जगह छापेमारी

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ दर्ज एफआईआर, कई जगह छापेमारी

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अनिल देशमुख के खिलाफ कथित रिश्वतखोरी मामले में सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ दर्ज एफआईआर, कई जगह छापेमारी
X

उदय सर्वोदय

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अनिल देशमुख के खिलाफ कथित रिश्वतखोरी मामले में सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर ली है। मुंबई में 10 से ज्यादा जगहों पर सीबीआई की छापेमारी चल रही है। इससे पहले, सीबीआई ने देशमुख से करीब 11 घंटे पूछताछ की थी। मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर सीबीआई ने यह कदम उठाया है। 5 अप्रैल को हाई कोर्ट ने इस मामले में सीबीआई जांच के आदेश दे दिए थे।

पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि गृह मंत्री रहते हुए अनिल देशमुख ने पुलिस अधिकारियों को मुंबई के बार, रेस्तरां और होटल आदि से पैसा इकट्ठा करने का आदेश दिया था। इसके बाद सीबीआई ने देशमुख को 14 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया था। बता दें कि देशमुख शुरुआत से अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार करते आ रहे हैं। वहीं, राज्य सरकार ने भी उनका बचाव किया था, लेकिन सीबीआई जांच के मद्देनजर देशमुख को अपने पद से इस्तीफ़ा देना पड़ा।

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि महाराष्ट्र के तत्कालीन गृहमंत्री अनिल देशमुख चाहते थे कि पुलिस अधिकारी बार और होटलों से हर महीने 100 करोड़ रुपये की वसूली करके उन्हें पहुंचाएं। इसके साथ ही परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख पर लगाए आरोपों के लिए सीबीआई जांच की मांग की थी।


Updated : 24 April 2021 10:07 AM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top