Top
Home > राज्यवार > फ़ोटोग्राफ़ी का शौक रखते हैं, तो ये आपके लिए ही है...

फ़ोटोग्राफ़ी का शौक रखते हैं, तो ये आपके लिए ही है...

मंदसौर विश्वविद्यालय व द फोटोग्राफिक सोसायटी ऑफ इंडिया, मुंबई के संयुक्त तत्वाधान में दो दिवसीय वेबिनार ट्रेनिंग प्रोग्राम 28 -29 मई को आयोजित किया गया। ट्रेनिंग का विषय टूल्स एंड टेक्निक ऑफ़ फ़ोटोग्राफ़ी था।

उदय सर्वोदय

फ़ोटोग्राफ़ी के टूल्स और टेक्निक पर आयोजित हुआ 2 दिवसीय ट्रेनिंग प्रोग्राम

जनसंचार एवं पत्रकारिता विभाग तथा द फ़ोटोग्राफ़िक सोसाइटी ऑफ़ इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हुआ ट्रेनिंग प्रोग्राम

मंदसौर विश्वविद्यालय में आयोजित हुआ 2 दिवसीय ट्रेनिंग प्रोग्राम, प्रसिद्ध फ़ोटोग्राफ़र ब्रेंडेंन डियास रहे ट्रेनर

देश भर के 500 से अधिक प्रतिभागियों ने किया था नामांकन

मंदसौर : मंदसौर विश्वविद्यालय व द फोटोग्राफिक सोसायटी ऑफ इंडिया, मुंबई के संयुक्त तत्वाधान में दो दिवसीय वेबिनार ट्रेनिंग प्रोग्राम 28 -29 मई को आयोजित किया गया। ट्रेनिंग का विषय टूल्स एंड टेक्निक ऑफ़ फ़ोटोग्राफ़ी था। शनिवार को सफलता के साथ सम्पन्न हुई इस ट्रेनिंग में देश के 500 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया।

28 मई को प्रारम्भ हुए ट्रेनिंग प्रोग्राम की औपचारिक शुरुआत जनसंचार व पत्रकारिता विभाग अध्यक्ष डॉ. मनीष जैसल ने प्रतिभागियों व मुख्य वक्ता के स्वागत से की। कार्यक्रम के कोऑर्डिनेटर और फ़ोटोग्राफ़िक सोसाइटी ऑफ़ इंडिया के संयुक्त सचिव राजेंद्र बाघमारे ने संस्था के क्रियाकलाप पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पीएसआई का मुख्य उद्देश्य समाज के सभी तबक़ों को फ़ोटोग्राफ़ी का ज्ञान देना है। कार्यक्रम में देश के मशहूर फ़ोटोग्राफ़र और ट्रेनर ब्रेंडेन ड़ायस मुख्य वक़्ता तथा ट्रेनर के तौर पर उपस्थित रहे।


दो दिन तक चले प्रोग्राम में उन्होंने फ़ोटोग्राफ़ी के बेसिक ज्ञान से लेकर फ़ोटोग्राफ़ी में करियर की सम्भावनाओं तक पर प्रकाश डाला फोटोग्राफी के लिए एडवांस उपकरणो, फ़ोटोग्राफी में प्रयुक्त होने वाले फ़िल्टर आदि पर बारीक जानकारी दी। कार्यक्रम के अंत में विभाग प्रमुख डॉ मनीष जैसल ने प्रदेश के सभी उन सभी लोगों से जानकारी साझा की जो फ़ोटोग्राफ़ी को एक करियर के तौर पर अपनाना चाहते हैं। डॉ. जैसल ने बताया कि जनसंचार एवं पत्रकारिता विभाग ने बीए, एमए के साथ साथ फ़ोटोग्राफ़ी, फ़िल्म मेकिंग, सोशल मीडिया मार्केटिंग, डिजिटल मीडिया पर डिप्लोमा तथा सर्टिफ़िकेट कोर्स के लिए आवेदन की प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी है। इच्छुक व्यक्ति विभाग या हमारी वेबसाइट पर जाकर सम्पर्क कर सकते हैं। आने वाले दिनों में द फ़ोटोग्राफ़िक सोसाइटी ऑफ़ इंडिया के साथ मिलकर ऐसी ही अन्य कार्यशालाएँ और ट्रेनिंग प्रोग्राम आयोजित किए जाने की भी बात कही गयी।

कार्यक्रम में विभाग के सभी सहायक प्रोफ़ेसर के अलावा छात्र उपस्थित रहे। कार्यक्रम की सफलता पर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ शैलेंद्र शर्मा, डीन एडमिन कर्नल आनंद कुमार, कुलसचिव आशीष पारिख व अन्य अधिकारियों ने बधाई प्रेषित की।

Updated : 2021-05-29T20:59:41+05:30
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top