Home > राज्यवार > जम्मू पुलिस ने गिरफ्तार किये चार आतंकवादी

जम्मू पुलिस ने गिरफ्तार किये चार आतंकवादी

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जम्मू में आतंकवादियों का सफाया करने के अभियान के तहत जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकवादियों और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार किया है।

जम्मू पुलिस ने गिरफ्तार किये चार आतंकवादी
X

एजेंसी

जम्मू: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जम्मू में आतंकवादियों का सफाया करने के अभियान के तहत जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकवादियों और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार किया है।

जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त महानिदेशक मुकेश सिंह ने शनिवार को बताया कि आतंकवादी ड्रोन द्वारा गिराए गए हथियार समेटने और कश्मीर घाटी में जैश-ए-मोहम्मद के सक्रिय आतंकवादियों तक उनकी आपूर्ति करने की योजना बना रहे थे। आतंकवादियाें का मकसद स्वंतत्रता दिवस से पहले जम्मू आधारित वाहनों में त्वरित विस्फोटक उपकरण (आईईडी) लगाना और देश के अन्य हिस्सों में महत्वपूर्ण लक्ष्यों की टोह लेना था।

उन्होंने बताया कि इस कड़ी में सबसे पहले आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सदस्य पुलवामा के प्रिचू के मुंतजिर मंजूर उर्फ ​​सैफुल्लाह पुत्र मंजूर अहमद भट के पास से एक पिस्टल, एक मैगजीन, आठ कारतूस और दो चीनी हथगोले बरामद किए गए।

शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा," कश्मीर घाटी में हथियारों के परिवहन के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले उसके ट्रक को भी जब्त कर लिया गया है। बाद में जैश के तीन और आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया और उनकी पहचान मिरदान मोहल्ला कांडाला शामली (उत्तर प्रदेश) के इजहार खान उर्फ ​​सोनू खान के रूप में हुई।

मुकेश सिंह ने कहा कि गिरफ्तार आतंकवादियों ने खुलासा किया है कि पाकिस्तान में मुनाजिर उर्फ ​​शाहिद नाम के जैश कमांडर ने उसे अमृतसर के पास से हथियार इकट्ठा करने के लिए कहा था, जिन्हें ड्रोन से गिराया जाएगा। उन्होंने कहा, " उसे (गिरफ्तार आतंकवादी को) जैश ने पानीपत तेल रिफाइनरी की टोह लेने के लिए भी कहा था, जो उसने किया और पाकिस्तान को वीडियो भेजा। "

Updated : 14 Aug 2021 9:46 AM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top
Jammu police, terrorists, arrested, Jaish-e-Mohammed, operation, eliminate terrorists in Jammu