Top
Home > राज्यवार > कर्नाटक सरकार का ऐलान: राज्य में कल से 14 दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन

कर्नाटक सरकार का ऐलान: राज्य में कल से 14 दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन

कोरोना वायरस के मरीजों की तेजी से बढ़ती संख्या को नियंत्रित करने के लिए कर्नाटक सरकार ने पूरे राज्य में 14 दिनों के संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है।

कर्नाटक सरकार का ऐलान: राज्य में कल से 14 दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन
X

उदय सर्वोदय

बेंगलुरु : कोरोना वायरस के मरीजों की तेजी से बढ़ती संख्या को नियंत्रित करने के लिए कर्नाटक सरकार ने पूरे राज्य में 14 दिनों के संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा, मंगलवार रात 9 बजे से अगले 14 दिनों के लिए राज्य में कर्फ्यू लागू हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस दौरान आवश्यक सेवाओं के लिए सुबह 6 बजे से 10 बजे तक अनुमति है। सुबह 10 बजे के बाद दुकानें बंद हो जाएंगी। सीएम ने कहा कि सार्वजनिक परिवहन बंद रहेगा।

बताया गया कि कर्नाटक सरकार ने शराब की होम डिलीवरी की अनुमति भी दे दी है। इसके साथ ही राज्य के बाहर या राज्य के भीतर यात्रा की अनुमति नहीं होगी। केवल आपातकालीन मामलों में छूट दी जाएगी, राज्य के बाहर या भीतर यात्रा की अनुमति दी जाएगी। निर्देश दिये गये है कि उपायुक्त कोविड -19 के प्रसार से बचने के लिए कड़े कदम उठाएं।

येदियुरप्पा के अनुसार- चिकित्सा और आवश्यक सेवाओं, मैन्यूफैक्चरिंग, कॉन्सट्रक्शन, कृषि-बागवानी क्षेत्रों की अनुमति होगी।

प्रदेश के कोरोना ग्राफ पर नजर दौड़ाएं तो पता चलेगा कि पिछले 24 घंटों में कोरोना के 34,804 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 13.39 लाख के पार पहुंच गई है। वहीं एक ही दिन में 143 लोगों की वायरस की वजह से जान चली गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अभी तक कुल 14,426 लोगों की कोरोना की चपेट में आने के बाद मौत हो चुकी है। सिर्फ बेंगलुरु शहर में ही 20,733 केस सामने आए हैं। इससे पहले, शनिवार को कर्नाटक में सबसे ज्यादा 29,438 मामले दर्ज किए गए थे।

Updated : 26 April 2021 2:40 PM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top