Home > राज्यवार > केरल में प्रारंभिक रुझानों में एलडीफ की बढ़त

केरल में प्रारंभिक रुझानों में एलडीफ की बढ़त

केरल विधानसभा चुनावों में 140 सीटों के लिए रविवार सुबह आठ बजे से मतगणना का काम शुरू हो गया है और प्रारंभिक रुझानों में लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) आगे चल रहा है।

केरल में प्रारंभिक रुझानों में एलडीफ की बढ़त
X

एजेंसी

तिरुवनंतपुरम: केरल विधानसभा चुनावों में 140 सीटों के लिए रविवार सुबह आठ बजे से मतगणना का काम शुरू हो गया है और प्रारंभिक रुझानों में लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) आगे चल रहा है।

राज्य विधानसभा के जैसा कि शुरुआती रुझान आने शुरू हो गए हैं, सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी(माकपा)के नेतृत्व वाले एलडीएफ ने विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के मुकाबले बढ़त हासिल की। राज्य में 140 सीटों के लिए छह अप्रैल को मतदान हुआ था।

प्रारंभिक रुझान में एलडीएफ 80 सीटों पर जबकि यूडीएफ 57 और भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन तीन सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

राज्य के प्रमुख नेता मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन धर्मदाम विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़े हैं, पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी पुथुपल्ली विधानसभा क्षेत्र से और विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला हरिपाड विधानसभा क्षेत्र का नेतृत्व कर रहे हैं।

भाजपा के तीन नेता कुम्मनम राजशेखरन, मेट्रोमैन ई. श्रीधरन और एन हरिदास क्रमशः नेमोम, पलाक्कड़ और कोझिकोड दक्षिण विधानसभा क्षेत्रों का नेतृत्व कर रहे हैं।

Updated : 2 May 2021 6:28 AM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top