Top
Home > राज्यवार > मध्य प्रदेश में बढ़ाया गया 15 मई तक लॉकडाउन, जारी रहेंगी पाबंदियां

मध्य प्रदेश में बढ़ाया गया 15 मई तक लॉकडाउन, जारी रहेंगी पाबंदियां

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को ऐलान किया कि उनकी सरकार ने राज्य में 'जनता कर्फ्यू' को 15 मई तक बढ़ाने का फैसला किया है।

मध्य प्रदेश में बढ़ाया गया 15 मई तक लॉकडाउन, जारी रहेंगी पाबंदियां
X

उदय सर्वोदय

भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को ऐलान किया कि उनकी सरकार ने राज्य में 'जनता कर्फ्यू' को 15 मई तक बढ़ाने का फैसला किया है। चौहान ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि राज्य में पाबंदियों को बिना किसी ढिलाई के लागू किया जाए। सीएम ने लोगों से शादियां टालने की भी अपील की है। बता दें, कि राज्य में 5 मई तक कोरोना के 89,244 एक्टिव केस थे। प्रदेश में वीकएंड कर्फ्यू पहले से ही लागू होने के कारण इसकी अवधि 17 मई की सुबह 6 बजे तक रहेगी। शिवराज सिंह चौहान ने आज इसका ऐलान किया। उन्होंने अपने वर्च्युअल संबोधन में प्रदेश में कोरोना मरीज़ों का पॉजिटिविटी रेट घटने पर तसल्ली ज़ाहिर की। साथ ही कहा अभी भी संकट टला नहीं है। सबके सहयोग से ही कोरोना से निपटा जा सकता है।

सीएम शिवराज ने अपने वर्च्युअल संबोधन में कहा प्रदेश में कोरोना मरीज़ों का पॉजिटिविटी रेट लगातार हमारा गिरता जा रहा है। स्वस्थ होने की दर बढ़ रही है। जो पॉजिटिविटी रेट 25% तक पहुंच गया था वो अब घटकर 18 परसेंट तक आ गया है।

सीएम शिवराज ने हालात सुधार की ओर बढ़ने पर कहा यह सब आपके सहयोग से हो रहा है। अभी लंबा सफर बाकी है। इसलिए 15 मई तक कोरोना कर्फ्यू रहेगा। अब गांव में भी संक्रमण फैल रहा है. जिन जिलों में पॉजिटिव केस की संख्या ज्यादा है और गांव का संक्रमण नहीं रोका तो स्थिति भयानक हो जाएगी। जरा भी ढिलाई कि तो बड़े संकट में फंस जाएंगे। शिवराज ने कहा गांव में जहां संक्रमण है अगर वहीं नहीं रोका तो कल भयानक स्थिति पैदा हो जाएगी।

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कई अस्पतालों से सरकार का अनुबंध है। सरकार उन्हें पैसा देती है। मरीजों का पैसा नहीं लगता। आम आदमी के लिए निशुल्क इलाज की व्यवस्था करूंगा। जो पैसा लगेगा सरकार अपने खजाने से भरेगी। कोरोना से निपटने के लिए युद्ध स्तर पर हम काम करेंगे। गरीबों के लिए निशुल्क इलाज योजना कल से लागू होगी। आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत हम पैकेज देंगे। योजना को सेट होने में 2 -3 दिन लग सकता है। गरीबों का इलाज निशुल्क, सीटी स्कैन निशुल्क, एम्बुलेंस निशुल्क दिया जाएगा।

Updated : 6 May 2021 1:16 PM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top