Top
Home > राज्यवार > एमपी के सीएम ने कोरोना के कारण बेसहारा हुए बच्चों और महिलाओं के हित में कीं घोषणाएं

एमपी के सीएम ने कोरोना के कारण बेसहारा हुए बच्चों और महिलाओं के हित में कीं घोषणाएं

कोरोना के कारण मध्यप्रदेश में अपने माता पिता खोने वाले बच्चों और अपने पति से बिछुड़ने वाली महिलाओं के हित में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पेंशन और राशन मुहैया कराने संबंधी घोषणाएं कीं।

एमपी के सीएम ने कोरोना के कारण बेसहारा हुए बच्चों और महिलाओं के हित में कीं घोषणाएं
X

एजेंसी

भोपाल: कोरोना की दूसरी लहर के कारण मध्यप्रदेश में अपने माता पिता या अन्य जिम्मेदार परिजन खोने वाले बच्चों और अपने पति से बिछुड़ने वाली महिलाओं के हित में आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पेंशन और राशन मुहैया कराने संबंधी घोषणाएं कीं।

शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो संदेश के जरिए कहा कि कोरोनाकाल में ऐसे बच्चे जिनके पिता या अभिभावक का साया उठ गया है और घर में कोई कमाने वाला नहीं हैं, ऐसे परिवारों को पांच हजार रुपए प्रति माह पेंशन दी जाएगी। ऐसे सभी बच्चों की नि:शुल्क शिक्षा का प्रबंध भी किया जाएगा। ऐसे परिवारों को सरकार राशन भी मुहैया कराएगी।

शिवराज सिंह ने कहा कि कोरोना संकटकाल में अपने पति से बिछुड़ने वाली बहन यदि आत्मनिर्भर बनने के लिए कोई व्यापार या व्यवसाय प्रारंभ करना चाहती है, तो उसे सरकार की गारंटी पर बिना ब्याज का ऋण मुहैया कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसे बच्चों और महिलाओं के हित का राज्य सरकार पूरा ध्यान रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

शिवराज सिंह चाैहान ने कहा कि कोरोना महामारी ने कई परिवारों को तोड़कर रख दिया है। कई परिवार ऐसे भी हैं, जिनके बुढ़ापे की लाठी के सहारे छिन गए हैं। अनेक बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया है। अनेक महिलाओं ने अपने पति, पुत्र और भाई को भी खोया है। सरकार इन सभी की समस्याओं को दूर करने का प्रयास करेगी।

Updated : 13 May 2021 6:49 AM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top