Home > राज्यवार > कुदरत का कहर : किश्तवाड़ में बादल फटने से सात लोगों की मौत, 17 घायल

कुदरत का कहर : किश्तवाड़ में बादल फटने से सात लोगों की मौत, 17 घायल

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में बुधवार को बादल फटने से अचानक आयी बाढ़ और भारी बारिश से सात लोगों की मौत हो गई और अन्य 17 घायल हो गये।

कुदरत का कहर : किश्तवाड़ में बादल फटने से सात लोगों की मौत, 17 घायल
X

एजेंसी

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में बुधवार को बादल फटने से अचानक आयी बाढ़ और भारी बारिश से सात लोगों की मौत हो गई और अन्य 17 घायल हो गये।

एक प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि किश्तवाड़ जिले के दाछन गांव में बादल फटने से अचानक आई बाढ़ में कम से कम 38 लोग फंस गये, जिनमें से सात लोगों की मौत हो गई।

उन्होंने कहा, "हमने मलबे से सात शव बरामद किये हैं और 14 लोग अभी भी लापता हैं। निकाले गए 17 में से छह गंभीर रूप से घायल हैं जबकि 11 को मामूली चोटें आई हैं।"

अधिकारी ने बताया कि मृतकों के नाम गुलाम मोहम्मद की पत्नी सोजा बेगम, जुबैर अहमद की पत्नी रमीला बेगम, गुलाम रसूल का बेटा गुलाम नबी, नजीर अहमद का बेटा अब्दुल मजीद, हाजी लाल दीन की पत्नी जैतूना बेगम, मोहम्मद इकबाल का बेटा तौसीफ इकबाल, नसीरुल्लाह का पुत्र गुलाम मोहिउद्दीन हैं।

पुलिस सेना और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच गयी हैं और बचाव अभियान अभी भी जारी है।

इस बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि केंद्र सरकार सरकार स्थिति पर करीब से नजर रखे हुए है।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया," किश्तवाड़ और कारगिल में बादल फटने के मद्देनजर केंद्र सरकार स्थिति पर पैनी नजर रखे हुए है। प्रभावित क्षेत्रों में हरसंभव सहायता उपलब्ध कराई जा रही है। मैं सभी लोगों की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूँ।"

Updated : 28 July 2021 2:37 PM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top
cloudburst, kishtwar, jammu kashmir, heavy rain, killed, injured