Top
Home > राज्यवार > अब महाराष्ट्र सरकार ने की मुफ्त में टीका लगवाने की घोषणा

अब महाराष्ट्र सरकार ने की मुफ्त में टीका लगवाने की घोषणा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को मंत्रिमंडल की बैठक के बाद 18 से 44 वर्ष के बीच के लोगों को मुफ्त कोरोना वायारस (कोविड-19) की टीका लगवाने की घोषणा की।

अब महाराष्ट्र सरकार ने की मुफ्त में टीका लगवाने की घोषणा
X

एजेंसी

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को मंत्रिमंडल की बैठक के बाद 18 से 44 वर्ष के बीच के लोगों को मुफ्त कोरोना वायारस (कोविड-19) की टीका लगवाने की घोषणा की।

आज जारी एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार स्वास्थ्य विभाग टीकाकरण कार्यक्रम की योजना बना रही है और नागरिकों को पहले से सूचित किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि हम पिछले वर्ष से कोविड की लड़ाई लड़ रहे हैं और केन्द्र सरकार के साथ मिलकर जनवरी से अब तक 45 वर्ष के ऊपर के 1़ 5 करोड़ लोगों को टीका लगाया जा चुका है जो देश में एक रिकार्ड है। इस संबंध में उप मुख्यमंत्री अजीत पवार, राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट, स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे और अन्य सभी प्रमुख सहयोगियों के साथ चर्चा हुई है।

उन्होंने कहा कि राज्य में मौजूदा वित्तीय संकट के बावजूद नागरिकों का स्वास्थ्य सर्वोच्च प्राथमिकता है और इसीलिए नि:शुल्क टीके उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया।

मुख्यमंत्री ने प्रशासन को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि टीकाकरण कार्यक्रम की योजना में कोई बाधा न हो।

उक्त समूह के नागरिकों को कोविड मोबाइल ऐप पर पंजीकरण कराना चाहिए, कहीं भी टीकाकरण केंद्रों पर भीड़ नहीं होनी चाहिए। राज्य में मुफ्त टीकाकरण अभियान के लिए 6500 करोड़ रुपये की आवश्यकता होगी।


Updated : 28 April 2021 2:59 PM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top