Home > राज्यवार > 15 नवंबर तक बढ़ी सचिन वाजे की पुलिस हिरासत

15 नवंबर तक बढ़ी सचिन वाजे की पुलिस हिरासत

मुंबई की एक अदालत ने शनिवार को गोरेगांव उगाही मामले में निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वजे की पुलिस हिरासत की अवधि 15 नवंबर तक बढ़ा दी। वजे इस समय मुंबई पुलिस की हिरासत में हैं।

15 नवंबर तक बढ़ी सचिन वाजे की पुलिस हिरासत
X

एजेंसी

मुंबई : मुंबई की एक अदालत ने शनिवार को गोरेगांव उगाही मामले में निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वजे की पुलिस हिरासत की अवधि 15 नवंबर तक बढ़ा दी। वजे इस समय मुंबई पुलिस की हिरासत में हैं।

इस मामले में मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह भी आरोपी हैं, जो फिलहाल फरार हैं। वजे मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास मिले विस्फोटक मामले तथा मनसुख हिरेन की मौत मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किये जाने के बाद से तालोजा जेल में बंद थे। इस मामले में पुलिस ने उनके खिलाफ आतंकवाद तथा हत्या से संबंधित धाराओं में आरोप पत्र दाखिल किया है।

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने वजे को हिरासत में लेने की मांग थी, लेकिन अदालत ने ईडी की याचिका को खारिज कर दिया था। मुंबई पुलिस ने उन्हें ईडी की हिरासत में भेजे जाने का यह कहते हुए विरोध किया था कि वह पुलिस हिरासत में हैं और यदि उन्हें ईडी को बयान देने की इजाजत दी जाती है, तो इससे जांच प्रभावित हो सकती है।

मुंबई पुलिस ने कहा है कि केंद्रीय एजेंसी ने 19, 21 तथा 11 जुलाई को मुंबई के तालोजा जेल में बयान दर्ज किया था, इसलिए उसे (वजे को) ईडी की हिरासत में नहीं भेजा जाना चाहिए।

Updated : 13 Nov 2021 4:27 PM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top
Police custody, Sachin Waje, mumbai court