Top
Home > राज्यवार > सिंधिया समर्थक सिलावट और राजपूत ने ली कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ

सिंधिया समर्थक सिलावट और राजपूत ने ली कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ

सिलावट और राजपूत मौजूदा शिवराज सिंह चौहान सरकार में पहले भी मंत्री थे, लेकिन उस समय वे विधायक निर्वाचित नहीं हुए थे।

सिंधिया समर्थक सिलावट और राजपूत ने ली कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ
X

उदय सर्वोदय

भोपाल: मध्य प्रदेश में रविवार को शिवराज सरकार के बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया। राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत ने मंत्री पद की शपथ ली। इन्हें प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने शपथ दिलाई।

शपथ ग्रहण कार्यक्रम सादगीपूर्ण ढंग से राजभवन में आयोजित किया गया। इस अवसर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, अनेक मंत्री, राजनेता, प्रशासनिक अधिकारी और गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

सिलावट और राजपूत मौजूदा शिवराज सिंह चौहान सरकार में पहले भी मंत्री थे, लेकिन उस समय वे विधायक निर्वाचित नहीं हुए थे। गैरविधायक व्यक्ति के अधिकतम छह माह तक मंत्री बने रहने के संवैधानिक प्रावधानों के चलते उन्होंने विधानसभा उपचुनाव के पहले अक्टूबर माह के तीसरे सप्ताह में मंत्री पद से त्यागपत्र दे दिया था।

वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक सिलावट और राजपूत विधानसभा उपचुनावों में क्रमश: सांवेर और सुरखी विधानसभा सीट से निर्वाचित हुए हैं।

नियमों के अनुरूप राज्य में वर्तमान में मुख्यमंत्री समेत अधिकतम 35 मंत्री हो सकते हैं। दो नए मंत्रियों को मिलाकर वर्तमान में मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री के अलावा 23 कैबिनेट मंत्री और 07 राज्य मंत्री हैं। इस तरह अब भी चार पद रणनीतिक तौर पर रिक्त रखे गए हैं।

Updated : 3 Jan 2021 8:40 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top