Top
Home > राज्यवार > इन्फोसिस में डिजिटल स्पेशलिस्ट इंजीनियर बनी मंदसौर विश्वविद्यालय की सलोनी रत्नावत

इन्फोसिस में डिजिटल स्पेशलिस्ट इंजीनियर बनी मंदसौर विश्वविद्यालय की सलोनी रत्नावत

मंदसौर विश्वविद्यालय के कम्यूटर साइंस विभाग की छात्रा सलोनी रत्नावत का चयन मल्टीनेशनल कंपनी इन्फोसिस में डिजिटल स्पेशलिस्ट इंजीनियर के पद पर हुआ है।

इन्फोसिस में डिजिटल स्पेशलिस्ट इंजीनियर बनी मंदसौर विश्वविद्यालय की सलोनी रत्नावत
X

उदय सर्वोदय

मंदसौर (मध्य प्रदेश) : मंदसौर विश्वविद्यालय के कम्यूटर साइंस विभाग की छात्रा सलोनी रत्नावत का चयन मल्टीनेशनल कंपनी इन्फोसिस में डिजिटल स्पेशलिस्ट इंजीनियर के पद पर हुआ है । मंदसौर विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट अधिकारी डॉ. दिनेश यादव ने जानकारी देते हुए कहा कि पिछले साल भर से देश में लगे लॉकडाउन का नकारात्मक असर शिक्षा व्यवस्था और छात्रों के प्लेसमेंट में न पड़े इस पर लगातार विश्वविद्यालय कार्य कर रहा है। सलोनी रत्नावत की सफलता इसका प्रमाण है। डीन ऑफ इंजीनियरिंग डॉ प्रदीप लक्ष्कार ने विभाग की इस उपलब्धि पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि सलोनी ने 5 लाख के पैकेज पर इन्फोफिस जॉइन किया है। इसमें पूर्व भी विभाग के संजीवनी राजे सिसोदिया का आईबीएम, दीपक मांगलिया का टीसीएस, शिवम दुबे का कैप्जिमिनी तथा अन्य छात्रों का गेटवे टेक जैसी बड़ी कंपनियों में चयन इसी कोविड काल में हो चुका है। विभाग का पाठ्यक्रम इसी आधार पर डिजाइन किया गया है जिससे एक छात्र अपने प्रथम वर्ष से ही फंडामेंटल के साथ अंतिम वर्ष तक आते आते प्लेसमेंट के लिए तैयार हो जाए। विभाग प्रमुख प्रभात कुमार ने विभाग की सफलता का श्रेय अपने अध्यापकों को दिया है। जिनकी लगन और मेहनत का प्रतिफल है सलोनी की सफलता।

विश्वविद्यालय के जनसम्पर्क अधिकारी डॉ मनीष जैसल ने बताया कि विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों से लगातार प्लेसमेंट में सफलता की खबरे मिल रही हैं। यह इस कोरोना के कठिन दौर में सकारात्मक संदेश समाज को देता है। कम्यूटर साइंस विभाग की सलोनी से पूर्व हाल ही कम्यूटर अप्लीकेशन विभाग के 5 छात्र टीसीएस तथा लाइफ साइंस के 5 छात्रों का पल्सज़ हेल्थ टेक में चयन हुआ है।

विश्वविद्यालय के कुलपति ब्रिगेडियर डॉ भरत सिंह रावत ने कम्यूटर साइंस विभाग के साथ साथ चयनित छात्रा को शुभकामनायें प्रेषित की और भविष्य में ऐसे ही बेहतर परिणाम के प्रति समर्पित रहने के लिए प्रोत्साहित किया। विश्वविद्यालय के कुलाधिपति नरेंद्र नाहटा, एक्जिक्यूटिव चेयरमैन राहुल नाहटा, डीन अकादमिक डॉ शैलेंद्र शर्मा, डीन एडमिन कर्नल आनंद कुमार, कुलसचिव आशीष पारिक तथा अन्य विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों ने शुभकामनायें प्रेषित की।

(उक्त जानकारी विश्वविद्यालय के जनसंचार एवं पत्रकारिता विभाग द्वारा दी गई हैं)

Updated : 19 Jun 2021 8:21 AM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top