Top
Home > राज्यवार > शोपियां में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 3 आतंकवादी, सर्च ऑपरेशन जारी

शोपियां में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 3 आतंकवादी, सर्च ऑपरेशन जारी

कश्मीर ज़ोन पुलिस ने बताया, शोपियां के हदीपुरा में चल रही मुठभेड़ में 3 आतंकवादी मारे गए हैं, सर्च ऑपरेशन जारी है।

शोपियां में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 3 आतंकवादी, सर्च ऑपरेशन जारी
X

एजेंसी

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। घटना शोपियां के हादीपोरा की है, मारे गए आतंकियों में एक 14 साल का नाबालिग भी था, जिसके सरेंडर कराने की कोशिशें की गईं लेकिन सफलता नहीं मिली। उधर अनंतनाग जिले में भी आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद मुठभेड़ चल रही है। अनंतनाग के बिजबिहारा में ऑपरेशन चल रहा है, यहां पर भी 2 से 3 आतंकी के होने की खबर है।

दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के हादीपुरा में आतंकवादियों की मौजदूगी की सूचना पाकर सुरक्षाबलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया जिस दौरान आतंकवादी उन पर गोलियां चलाने लगे। इस पर सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की। आतंकवादी की पहचान स्थापित करने की कोशिश जारी है और उसके संगठन के नाम का भी पता लगाया जा रहा है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसी बीच अनंतनाग जिले में भी मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर के इस जिले के बिजबेहरा इलाके के सेमथान में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इससे पहले गुरुवार को जम्मू कश्मीर में शोपियां की एक मस्जिद में आतंकवादी घुस गए थे. सुरक्षाबलों ने धार्मिक स्थल को बचाते हुए 5 आतंकवादियों को ढेर कर दिया था।

शोपियां एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों की पहचान हो गई है। इनमें आसिफ अहमद गनी और फैसल गुलजार चित्रगाम के रहने वाले थे वहीं तीसरा उबैद अहमद गनोपारा का निवासी था। आतंकियों के पास से एक AK-56 रायफल और दो पिस्टल भी बरामद हुई हैं।

Updated : 11 April 2021 6:47 AM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top