Top
Home > राज्यवार > मनसुख हिरेन मर्डर केस में हुए कुछ बड़े खुलासे, ऐसे रची थी हत्या की साज़िश

मनसुख हिरेन मर्डर केस में हुए कुछ बड़े खुलासे, ऐसे रची थी हत्या की साज़िश

मनसुख को सुंघाया गया था क्लोरोफॉर्म, चार लोगों ने मिलकर रची थी हत्या की साज़िश, सचिन वाजे की मौजूदगी के मिले सबूत ।

मनसुख हिरेन मर्डर केस में हुए कुछ बड़े खुलासे, ऐसे रची थी हत्या की साज़िश
X

एजेंसी

मुंबई : एंटीलिया केस में मनसुख हिरेन की मौत को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। एटीएस ने मर्डर की गुत्थी सुलझाने का दावा किया है। उनके मुताबिक, मनसुख हिरेन की हत्या चार लोगों ने मिलकर की है। उनमें से 3 को गिरफ्तार किया जा चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार को ठाणे कोर्ट के आदेश के बाद NIA को सौंपी रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ।

एटीएस को जांच में पता चला कि मनसुख हिरेन को क्लोरोफॉर्म सुंघाकर बेहोश किया गया था। फिर उनका गला दबाया गया। हत्या के वक्त सचिन वझे के मौके पर मौजूद होने की बात कही जा रही है। एटीएस को उसकी मोबाइल लोकेशन से इस बात के सबूत मिले हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्लोरोफॉर्म को मनसुख के चेहरे पर बंधे पांच रुमालों में डाला गया था। हत्यारों को लगा कि मनसुख की जान न बचे इसलिए उन्होंने रुमाल को मनसुख के चेहरे पर बांध कर पानी में फेंका। मनसुख हिरेन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने कहा गया है कि उनके चेहरे पर घाव के निशान थे, जो मौत से पहले लगी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, हिरेन के चेहरे और उनके बाएं नथुने के ऊपरी हिस्से में घाव पाए गए थे। उसके दाहिने गाल पर ठोड़ी और दाहिनी आंख के पास उसके चेहरे पर कुछ घाव देखे गए।

कौन था मनसुख हिरेन- मुंबई के एक कार डीलर मनसुख हिरेन को ठाणे के पास एक नाले में 5 मार्च को मृत पाया गया था। एक हफ्ते पहले उसकी स्कॉर्पियो विस्फोटक के साथ मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास पार्क मिली थी। मनसुख हिरेन की पत्नी ने सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाजे पर मौत में शामिल होने का आरोप लगाया।


Updated : 25 March 2021 9:10 AM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top