Top
Home > राज्यवार > सात मई को स्टालिन लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

सात मई को स्टालिन लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

द्रविड मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के प्रमुख एम.के. स्टालिन पहली बार सात मई की सुबह राजभवन में तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

सात मई को स्टालिन लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ
X

एजेंसी

चेन्नई: द्रविड मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के प्रमुख एम.के. स्टालिन पहली बार सात मई की सुबह राजभवन में तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

मुख्य सचिव राजीव रंजन ने बुधवार को यहां इस बात की आधिकारिक घोषणा करते हुए बताया कि राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित शुक्रवार को सुबह नौ बजे एक सादे समारोह में स्टालिन एवं उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों काे पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायेंगे।

इससे पूर्व स्टालिन ने राज्यपाल से मुलाकात की और अगली सरकार के गठन का दावा पेश किया।

स्टालिन के साथ पार्टी के महासचिव दुरैमुरुगन, संसदीय दल के नेता टी आर बालू और संगठन सचिव आर एस भारती समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने राजभवन में पुरोहित से मुलाकात की तथा उन्हें पार्टी विधायक दल का वह प्रस्ताव सौंपा जिसमें स्टालिन को नेता चुने जाने की जानकारी थी।

स्टालिन ने पुरोहित को अपने सहयोगियों समेत 133 विधायकों के समर्थन संबंधी एक पत्र भी सौंपा। द्रमुक के सहयोगियों ने पार्टी के 'उगते सूर्य' चुनाव चिन्ह पर छह अप्रैल को संपन्न चुनाव लड़ा था। उन्होंने पुरोहित को अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों की सूची भी सौंपी।

इसके चंद घंटों के बाद ही पुरोहित ने स्टालिन को आगामी सात मई को अगली सरकार के गठन का आमंत्रण भेज दिया।

कोरोना महामारी के कारण स्टालिन सात मई को राजभवन में एक सादे समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

Updated : 5 May 2021 2:25 PM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top