Top
Home > राज्यवार > श्रीनगर मुठभेड़ में लश्कर का शीर्ष कमांडर ढ़ेर

श्रीनगर मुठभेड़ में लश्कर का शीर्ष कमांडर ढ़ेर

सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के बाहरी इलाके में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक शीर्ष कमांडर को मुठभेड़ में ढ़ेर कर दिया है। पुलिस प्रवक्ता ने मंगलवार को यह जानकारी दी है।

श्रीनगर मुठभेड़ में लश्कर का शीर्ष कमांडर ढ़ेर
X

एजेंसी

श्रीनगर : सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के बाहरी इलाके में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक शीर्ष कमांडर को मुठभेड़ में ढ़ेर कर दिया है। पुलिस प्रवक्ता ने मंगलवार को यह जानकारी दी है।

प्रवक्ता ने आज बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना पर सुरक्षा बलों ने सोमवार को मालरू इलाके में संयुक्त रूप से घेराबंदी और तलाशी अभियान (कासो) शुरू किया था।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ उस समय हुई जब सुरक्षा बल एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे।

उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर अबरार मारा गया है। वह पाकिस्तान का रहने वाला है और उसके पास से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है।

इससे पहले पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने बताया था कि कई हत्याओं में शामिल लश्कर के शीर्ष कमांडर नदीम अबरार को गिरफ्तार किया गया है।

कुमार ने कल ट्वीट कर कहा, "लश्कर के शीर्ष कमांडर नदीम अबरार को गिरफ्तार किया गया। वह कई हत्याओं में शामिल था। हमारे लिए बड़ी सफलता, आईजीपी कश्मीर जम्मू-कश्मीर पुलिस।"

स्थानीय निवासी रियाज अहमद ने यूनीवार्ता को बताया कि अभियान पूरा हो गया है और सुरक्षा बलों को इलाके से हट गये है। उन्होंने बताया कि एक घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हुआ है।

Updated : 29 Jun 2021 3:17 AM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top