Top
Home > राज्यवार > दर्दनाक हादसा : महाराष्ट्र के विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में आग से 13 मरीजों की मौत

दर्दनाक हादसा : महाराष्ट्र के विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में आग से 13 मरीजों की मौत

विरार के विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में आग लगने की सूचना है। इस घटना में 13 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है।

दर्दनाक हादसा : महाराष्ट्र के विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में आग से 13 मरीजों की मौत
X

उदय सर्वोदय

मुंबई : एक तरफ देश में कोरोना ने कोहराम मचा रखा है, लोगों की जान जा रही है तो दूसरी तरफ कुछ दुखद हादसे भी हो रहे हैं। ऐसा ही एक हादसा महाराष्ट्र स्थित मुंबई से सटे विरार इलाके में विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में हुआ, जहाँ आग लगने से 13 लोगों की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार विरार वेस्ट स्थित विजय वल्लभ हॉस्पिटल में 15 पेशंट्स ICU में थे, जिसमें से 13 की मौत हो गई। माना जा रहा है कि एसी में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई। बताया गया कि अस्पताल का ICU सेंकड फ्लोर पर था। सुबह 3 बजे के करीब आग लगी।

अस्पताल के सीईओ दिलीप शाह ने कहा कि इस घटना में 13 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि अस्पताल में करीब 90 पेशेंट्स हैं। उन्होंने बताया कि जिन पेशेंट्स को ऑक्सीजन की जरूरत है उन्हें हम दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर रहे हैं। शाह ने बताया कि ICU से कुछ आग जैसा गिरा और 1-2 मिनट में आग फैल गई। उन्होंने कहा कि अस्पताल में फायर सेफ्टी है।

सूत्रों के अनुसार अस्पताल में लगी आग पर काबू पाने के लिए वसई विरार महानगर पालिका की 10 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां लगी हुई थी। अस्पताल में मौजूद एक मरीज के साथ आए तीमारदार ने दावा कि एसी में शॉर्टसर्किट से आग लगी। उन्होंने बताया कि ICU में 15 पेशेंट थे। उन्होंने आशंका जताई की सभी की झुलसकर मौत हो गई होगी। तीमारदार ने बताया कि ICU फुल था।

एक अन्य तीमारदार अविनाश पाटिल ने कहा कि सुबह सवा तीन बजे मेरे दोस्त का फोन आया कि अस्पताल में आग लगी हुई थी। उन्होंने दावा किया कि मौके पर खाली 2 नर्स थीं लेकिन कोई डॉक्टर नहीं था। उन्होंने आरोप लगाया कि अस्पताल के पास अपनी फायर सेफ्टी का कोई सिस्टम नहीं है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के पालघर में कोविड अस्पताल में आग लगने की घटना पर दुख जताया है। PM ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने को अपनी मंजूरी दी है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विजय वल्लभ अस्पताल में लगी आग में मरने वाले मरीजों के वारिसों के लिए 5 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल मरीजों के लिए 1 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की।

Updated : 23 April 2021 7:07 AM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top