Top
Home > राज्यवार > निकिता हत्याकांड में दो आरोपी दोषी साबित हुए, 26 मार्च को सुनाई जाएगी सजा

निकिता हत्याकांड में दो आरोपी दोषी साबित हुए, 26 मार्च को सुनाई जाएगी सजा

बीकाम ऑनर्स की छात्रा निकिता काॅलेज से परीक्षा देकर बाहर निकली थी तभी आरोपी तौसीफ कॉलेज के सामने ही गोली मारकर हत्या कर दी।

निकिता हत्याकांड में दो आरोपी दोषी साबित हुए, 26 मार्च को सुनाई जाएगी सजा
X

एजेंसी

फरीदाबाद: एक सिरफिरे के कारण पढ़ाई करने वाली होनहार लड़की की बीच सड़क पर हत्या से पूरा फरीदाबाद सन्न रह गया था। इस मामले में जब जांच शुरू हुई तब इसमें एक से बढ़ कर एक खुलासे होने लगे थे। आरोपी लड़की से एकतरफा प्यार करता था। वहीं, वह वेबसीरिज मिर्जापुर से प्रेरित था। इसी दौरान यह पता चला था कि आरोपी ने यह कहा था, 'या तो निकिता मेरी होगी या वह उसकी हत्या कर देगा।'

चर्चित निकिता हत्याकांड में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सरताज बासवाना की फास्ट ट्रैक कोर्ट ने बुधवार को आरोपित तौशीफ व रेहान को हत्या और साजिश रचने के आरोप में दोषी करार दिया है। अब कोर्ट में दोनों को सजा 26 मार्च को सुनाई जाएगी। इस मामले में तीसरे आरोपित अजरू को पर्याप्त साक्ष्यों के अभाव में बरी कर दिया गया है। बुधवार, शाम 4.15 बजे फैसला सुनाया गया। इस मामले को लेकर पूरा दिन अदालत परिसर में गहमा-गहमी रही।

बता दें बीकाम आनर्स की छात्रा निकिता 26 अक्टूबर, 2020 को अग्रवाल काॅलेज से परीक्षा देकर बाहर निकली थी तभी आरोपी तौसीफ ने अपने दोस्त रेहान के साथ मिलकर पहले अगवा करने की कोशिश की। जब निकिता ने इसका विरोध किया तब कॉलेज के सामने ही गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या की साजिश का आरोप सोहना निवासी तौशीफ, नूंह निवासी रेहान और अजरू पर है। तीनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इस घटना के बाद काफी हंगामा हुआ था। यह मामला फास्ट ट्रैक अदालत में चलाने की मांग उठी थी, जिसे सरकार ने स्वीकार कर लिया था।

जांच के दौरान फरीदाबाद पुलिस क्राइम ब्रांच को आरोपित ने एक से बढ़ कर एक खुलासे किए। उसने बताया कि वह उससे एक तरफा प्रेम में था। वहीं निकिता उसे पसंद नहीं करती थी। पुलिस के अनुसार जब क्राइम ब्रांच पूछताछ कर रही थी तब पता चला था कि फेमस वेबसीरिज 'मिर्जापुर' के किरदार मुन्ना से प्रभावित था। यह देखने के बाद ही उसने यह ठान लिया था कि निकिता या तो मेरी होगी या वह उसका मर्डर कर देगा। इसके बाद ही उसने पूरे वारदात की प्लानिंग कर उसे अंजाम दिया था।

पुलिस ने इस हत्याकांड में 55 गवाहों को कोर्ट के सामने पेश किया था।

-सीसीटीवी फुटेज को सबूत के तौर पर पेश किया गया, जिसमें आरोपी तौसीफ निकिता से झगड़ा करता हुआ दिखाई दे रहा था, उसके बाद गोली मारता दिखाई दिया था।

- जिस कार में बैठकर तौसीफ और रेहान मौका-ए-वारदात पर पहुंचे थे, उस कार में तौसीफ का बाल मिला था और रेहान का कार के शीशे में फिंगरप्रिंट मिला था। ये सांटिफिक एविडेंस भी कोर्ट में रखे गए थे।

- पुलिस ने कोर्ट के सामने प्रत्यक्षदर्शियों के बयान भी सामने रखे थे, जिसने वारदात होते हुए देखा।

Updated : 24 March 2021 1:43 PM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top