Home > राज्यवार > उन्नाव: जन्माष्टमी पर पुलिस परिवार के बच्चों ने मोहा मन, 'वामा सारथी' के तत्वावधान में हुआ विराट आयोजन

उन्नाव: जन्माष्टमी पर पुलिस परिवार के बच्चों ने मोहा मन, 'वामा सारथी' के तत्वावधान में हुआ विराट आयोजन

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व पर वामा सारथी के तत्वावधान में आयोजित फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में पुलिस परिवार के बच्चों ने राधा कृष्ण के वेश में मंच पर अपनी मंत्रमुग्ध कर देने वाली क्षवि से सभी को बार बार तालियां बजाने पर मज़बूर किया।

उन्नाव: जन्माष्टमी पर पुलिस परिवार के बच्चों ने मोहा मन, वामा सारथी के तत्वावधान में हुआ विराट आयोजन
X

उदय सर्वोदय ब्यूरो

उन्नाव: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व पर क्षेत्राधिकारी महोदय बीघापुर व प्रतिसार निरीक्षक (रिजर्व पुलिस लाइन उन्नाव) द्वारा एवं अन्य अधिकारी/कर्मचारीगणों की उपस्थिति में पुलिस लाइन स्थित मन्दिर परिसर में विधि-विधान से पूजा-अर्चना कर श्रीकृष्ण जन्मोत्सव घूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश पुलिस फैमिली वेलफेयर एसोसिएशन वामा सारथी की प्रदेश अध्यक्षा सोनिया गोयल के निर्देशन पर, उन्नाव की जनपदीय अध्यक्षा श्वेता चतुर्वेदी के संयोजन में भव्य और विराट जन्माष्टमी उत्सव का आयोजन हुआ। परंपरागत ढंग से पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय ने विभाग के अधिकारियों के साथ पुलिस लाइन परिसर में स्थापित मंदिर परिसर में विधिविधान से सस्वर मंत्रोच्चारण के बीच पूजन अर्चन हवन आदि के बाद प्रसाद वितरण कराया।


वामा सारथी के तत्वावधान में आयोजित फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में पुलिस परिवार के बच्चों ने राधा कृष्ण के वेश में मंच पर अपनी मंत्रमुग्ध कर देने वाली क्षवि से सभी को बार बार तालियां बजाने पर मज़बूर किया। वहीं वैष्णवी ने 'राधा कैसे न जले', मोहिनी ने 'वो कृष्णा है', राधिका ने 'मईया यशोदा', संजना ने 'राधा लगी श्याम पर मरने' पर भावनृत्य से सभी का मन मोह लिया। मंचीय कार्यक्रम का शुभारंभ पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय और वामा सारथी अध्यक्षा श्वेता चतुर्वेदी ने दीप प्रज्ज्वलन कर करते हुए अपने उद्बोधन में प्रतिभागी बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए सभी को कृष्ण जन्मोत्सव की शुभकामनाएं दीं। आयोजन सामिति से प्रतिसार निरीक्षक सुभाषचंद्र मिश्रा, महिला थाना प्रभारी प्रेमवती यादव, समन्वयक डॉ आशीष श्रीवास्तव, परिवार कल्याण से सुरेखा शर्मा, संगीता वर्मा, रत्नेश यादव ने बच्चों की प्रस्तुतियों को बड़े ही उत्कृष्ट ढंग से मंचित कराया। भगवान कृष्ण के अनेकानेक संस्मरणों से सजाते हुए कार्यक्रम का संचालन डॉ मनीष सिंह सेंगर और डॉ आशीष श्रीवास्तव ने किया। लगभग दो घंटे तक तालियों की गूंज के बीच चले आयोजन के समापन पर वामा सारथी अध्यक्षा श्वेता चतुर्वेदी ने सभी के प्रति आभार जताया।

Updated : 31 Aug 2021 10:34 AM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top
janmashtami, police, family, fancy dress, unnao