विश्व कप में अलग रंग में दिखेगी टीम इंडिया, ये होगी उसकी नई जर्सी

नई दिल्ली (उदय सर्वोदय डेस्क) : 2019 के विश्व कप में अब मात्र 3 महीने का वक्त रह गया है. ऐसे में सभी देश की टीमें ज़ोर-शोर से अपनी-अपनी तैयारियों में लगी है. फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफिशियल किट पार्टनर ‘नाइके’ ने टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च कर दी है. टीम इंडिया यही जर्सी पहन कर विश्व कप के मैदान पर उतरेगी.

ये भी पढ़ें… विश्व कप में पाक से मैच न खेलने को लेकर शशि थरूर का ‘बाउंसर’

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद में वन-डे सीरीज के पहले मैच से पूर्व कप्तान विराट कोहली और एमएस धोनी ने टीम इंडिया की यह नई जर्सी लॉन्च की. इस मौके पर कोहली और धोनी के साथ महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रॉड्रिगेज भी मौजूद रहीं. अजिंक्य रहाणे और पृथ्वी शॉ भी इस लॉन्चिंग सेरेमनी में मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें…सचिन से सहमत नहीं कोहली, जानिए क्या कहा पाक से मैच न खेलने पर

नई जर्सी को लॉन्च करते हुए विराट कोहली ने कहा कि ये पिछले 10 साल में ‘नाइके’ की बेस्ट जर्सी है. जानकारी के अनुसार, ‘नाइके’ ने ये जर्सी अपने पुराने डिजाइन की तरह इस बार भी रिसाइकल्ड मटीरियल से ही बनाई है. इस बार जर्सी में ब्लू मुख्य कलर है, जबकि ऑरेंज कलर को सेकेंडरी रखा गया है. जर्सी में ब्लू कलर की दो शेड्स हैं. धड़ पर डार्क शेड है, तो वहीं स्लीव्स पर थोड़ी हल्की शेड है और ऑरेंज कलर से छाती पर इंडिया लिखा हुआ है.

ये भी पढ़ें…ट्विटर पर अपनी टीम के इस खिलाड़ी की पत्नी को फॉलो करते हैं कोहली

जर्सी के साइड में और कॉलर के नीचे भी ऑरेंज धारियां बनी हुई हैं. जर्सी के अंदर पीछे की तरफ तीन स्टार्स बनाए गए हैं, जो टीम इंडिया के तीन विश्व कप जीत के प्रतीक हैं- दो वन-डे विश्व कप और एक टी-20 विश्व कप. इन स्टार्स के साथ उन विश्व कप फाइनलों की तारीखें और स्कोर भी लिखे गए हैं.

ये भी पढ़ें…आस्ट्रेलिया से हारने के बाद कोहली ने अब ये क्या किया, देखना नहीं चाहेंगे आप?

गौरतलब है कि 30 मई से इंग्लैंड में विश्व कप शुरू होने जा रहा है. भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 6 जून को साउथैम्प्टन में खेलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *