Home > राज्यवार > दिल्ली > दिल्ली के होटलों व गेस्ट हाउसों मालिकों का फैसला- चीनी नागरिकों को नहीं देंगे प्रवेश

दिल्ली के होटलों व गेस्ट हाउसों मालिकों का फैसला- चीनी नागरिकों को नहीं देंगे प्रवेश

दिल्ली के होटलों व गेस्ट हाउसों मालिकों का फैसला- चीनी नागरिकों को नहीं देंगे प्रवेश
X

उदय सर्वोदय

दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में होटल और गेस्ट हाउसके मालिकों ने चीनी नागरिकों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। यह फैसला भारत-चीन के बढ़ते तनाव के बीच लिया गया है। दूसरीतरफ देश में चीनी उत्पादों कोबायकाट भी लगातार किया जा रहा है।

बता दें कि कुछदिन पहले चीन के सैनिकों ने धोखे से लद्दाख में भारत के सैनिकों के साथ झड़प में 20 सैनिक शहीद हो गये थे करीब 40 चीनी सैनिक भी मारे गये थे। तब से भारत-चीन केबीच में तनाव बना हुआ है। देश में जगह-जगह चीनी सामान के बहिष्कार और चीन सरकार केविरोध में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। देश के कोने-कोने से चीनी सामान के बहिष्कारकी मांग उठ रही है। इस बीच राजधानी में आने वाले चीनी नागरिकों के ठहराव को लेकरएक बड़ा कदम उठाया गया है।

दिल्ली के होटलोंव गेस्ट हाउसों मालिकों ने फैसला लिया है कि चीनी नागरिकों को एंट्री नहीं मिलेगी।कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के चीनी सामान के बहिष्कार के आह्वान परगुरुवार को दिल्ली के बजट होटलों के संगठन दिल्ली होटल एंड गेस्ट हाउस ओनर्सएसोसिएशन (धुर्वा) ने एक बड़ा फैसला लेते हुए इसकी घोषणा की है।

कैट ने कहा किचीन की नापाक हरकतों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि दिल्ली के होटल तथागेस्ट हाउसों में अब से किसी भी चीनी व्यक्ति को नहीं ठहराया जाएगा। दिल्ली मेंलगभग 3000 बजट होटल और गेस्ट हाउसहैं, जिनमें लगभग 75 हजार कमरे हैं।

दिल्ली होटल एवंगेस्ट हाउस ओनर्स एसोसिएशन के महामंत्री महेंद्र गुप्ता ने गुरुवार को यह जानकारीदेते हुए बताया कि चीन जिस प्रकार से भारत के साथ व्यवहार कर रहा है और उसने जिसतरीके से भारतीय सैनिकों की नृशंस हत्या की है, उसके बाद से दिल्ली के सभी होटल कारोबारियों में बेहदगुस्सा है।

ऐसे समय में जबकैट ने देशभर में चीनी वस्तुओं के बहिष्कार का अभियान चलाया है, उसमें दिल्ली के होटल और गेस्ट हाउस व्यवसायी बढ़-चढ़ करहिस्सा लेंगे और उसी को देखते हुए हमने यह फैसला किया है कि अब से दिल्ली के किसी भी बजट होटल अथवा गेस्टहाउस में किसी भी चीनी व्यक्ति को ठहराया नहीं जाएगा।

Updated : 25 Jun 2020 9:58 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top