Home > राज्यवार > दिल्ली > दिल्ली में बारिश से मौसम सुहाना, जलजमाव से परेशान भी हुए लोग

दिल्ली में बारिश से मौसम सुहाना, जलजमाव से परेशान भी हुए लोग

दिल्ली में बारिश से मौसम सुहाना, जलजमाव से परेशान भी हुए लोग
X

उदय सर्वोदय

दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार की सुबह आकाश में बादल छाए रहे औरबारिश होने के साथ ही मौसम सुहावना हो गया। हालांकि, बारिश के कारण शहर के कुछ हिस्सों और मुख्य चौराहों परजलजमाव हो गया। इससे लोगों को परेशानी का भी सामना करना पड़ा। राजधानी के कृषि भवन, विजय चौक और एयरपोर्ट रोडएरिया मे भरी बारिश दर्ज की गई।

भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि दिन में और अधिक बारिश होने की संभावना है। इसके पहले बुधवार को मध्यम से भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया था।



मौसम विभाग केक्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि बृहस्पतिवारतक मॉनसून की अक्षरेखा दिल्ली-एनसीआर के करीब बनी हुई है। उन्होंने कहा कि अरब सागरसे उठी दक्षिण-पूर्वी हवाओं और बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं से भीइलाके में आर्द्रता बनी हुई है।

दिल्ली शहर केलिए प्रतिनिधि आंकड़े उपलब्ध कराने वाली सफदरजंग वेधशाला के मुताबिक इस महीने अबतक 139.2 मिलीमीटर (मिमी) बारिशदर्ज की गई है जो सामान्य बारिश 157.1 मिमी से कम है।

जून से लेकर अबतक दिल्ली में (सफदरजंग वेधशाला के मुताबिक) कुल 457.8 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो सामान्य बारिश 433.2 मिमी से छह फीसदी अधिक है।

Updated : 19 Aug 2020 6:03 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top