इन बातों से पता चलता है कि पार्टनर को नहीं रही आप में दिलचस्पी!

इन बातों से पता चलता है कि पार्टनर को नहीं रही आप में दिलचस्पी!

नई दिल्ली (डेस्क): एक रिलेशनशिप में प्यार के साथ-साथ लड़ाई-झगड़ा होना आम बात है. मगर कई बार ये झगड़ा इस कदर बढ़ जाता है कि पार्टनर एक-दूसरे से अलग होने का फैसला कर लेते हैं. हालांकि कई बार वह खुद कुछ कह तो नहीं पाते हैं. मगर वो कुछ ऐसे इशारे करते हैं, जिनसे ये जाहिर हो जाता है कि अब वो अपने पार्टनर में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं. अगर आपको शक है कि आपकी पार्टनर इन दिनों आपमे कोई दिलचस्पी नहीं है और वो किसी और में सपोर्ट तलाश रहा है या अब वो आपको छोड़ देना चाहता है तो उसके व्यवहार की इन 5 बातों पर गौर करें. इनसे आपको तुरंत पता लग जाएगा कि आपके रिश्ते पर खतरे की घंटी मंडरा रही है.

  • जो महिलाएं और पुरुष अपने रिश्ते को ख्त्म करना चाहते हैं वे हमेशा अपने पार्टनर में दोष ढूंढते हैं. यह आपके पार्टनर को संकेत देता है कि आप उससे खुश नहीं हैं.वे छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा पैदा करते हैं, जो रिश्ते को नष्ट कर देता है.

  • अगर आपका पार्टनर अब पहले की तरह आप पर ध्‍यान नहीं देता है. इसका मतलब ये है कि अब पार्टनर के लिए उनका दोस्‍त ज्‍यादा महत्‍व रखता है. जब भी पार्टनर आपके आस-पास रहे तब भी वो आपको छोड़कर दोस्‍त को वक्‍त दें.
  • बात-बात में आपको नीचा दिखाए. आपको गलत ठहराए. अपमान करे. आपकी कमजोरियों का मजाक बनाए. इस व्‍यवहार से भी समझा जा सकता है कि अब आपके प्‍यार में दिलचस्‍पी अब खोने लगी है.

  • अगर अक्‍सर ही आपसे मिलने का प्‍लान ऐन वक्‍त पर कैंसिल कर दे तब भी समझ लीजिए कि आपके रिश्‍ते पर खतरे की घंटरी मंडरा रही है.
  • अगर आपका पति किसी खराब स्थिति से गुज़र रहा है, तो उसकी समस्या को समझें और अपने खर्च को सीमित करें. कुछ महिलाएं व पुरुष अपने विवाह को नष्ट करने के लिए केवल अपने साधनों से परे खर्च करती हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *