मोदी की मौजूदगी में त्रिपुरा के खेलमंत्री का ‘खेल’, महिला को गलत ढंग से छुआ

मोदी की मौजूदगी में त्रिपुरा के खेलमंत्री का ‘खेल’, महिला को गलत ढंग से छुआ

त्रिपुरा (उदय सर्वोदय स्टाफ) : त्रिपुरा के खेल मंत्री मनोज कांति देब का एक वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इसमें वह एक कार्यक्रम के दौरान अपनी सरकार की सामाजिक कल्याण मंत्री सांतना चकमा को गलत ढंग से छूते नजर आ रहे हैं. बड़ी बात यह है कि इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे.

बता दें कि यहां जिस वीडियो की चर्चा की जा रही है, वह कथित तौर पर 9 फरवरी का है. इस घटना पर कड़ी आपत्ति दर्ज करते हुए विपक्षी वाम दलों ने मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की है. वाम मोर्चे के संयोजक बिजन धर ने कहा, ‘जिस मंच पर पीएम मोदी, मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव और अन्य लोग जनसभा को संबोधित कर रहे थे, उसी मंच पर एक मंत्री का एक महिला मंत्री को गलत तरीके से छूना शर्मनाक है.’ यहां देखें वीडियो…

दूसरी ओर इस विवादित क्लिप को भाजपा के लोग फर्जी करार दे रहे हैं. पार्टी के राज्य इकाई ने कहा कि यह महज विपक्ष की ओर से किया जा रहा दुष्प्रचार है. देब से पूछा गया तो वह बोले कि वीडियो से छेड़छाड़ हुई है. बकौल मंत्री, ‘यह कैसे संभव है, वह भी पीएम और भारी भीड़ की मौजूदगी में? वीडियो के साथ जिसने भी छेड़खानी की, वह बेहद गिरी और घटिया मानसिकता का व्यक्ति होगा. मैं तो उस दौरान केवल आगे आना चाह रहा था.

वहीं राज्य भाजपा में मीडिया सेल के प्रभारी विक्टर सोम के हवाले से रिपोर्ट्स में कहा गया है कि यह षडयंत्र है, जिसे विपक्ष ने हमारी छवि खराब करने के लिए रचा है. मैंने पूरा वीडियो देखा और मुझे उसमें कुछ भी गलत नहीं लगा. वीडियो को क्रॉप (एडिट) किया गया है… अगर कोई आरोपित सीन (गलत तरीके से छूने वाले) के पहले की फुटेज ध्यान से देखे तो स्थिति साफ हो जाएगी.

विक्टर सोम के मुताबिक, असली वीडियो में देब किनारे खड़े थे. पीएम जब कार्यक्रम का उद्घाटन करने वाले थे, तब मंत्री थोड़ा आगे आना चाह रहे थे, जिसके बाद अनजाने में उनसे वह हो गया था. यह घटना तब की है, जब पीएम अपने तीन दिनों के नॉर्थ ईस्ट (उत्तर पूर्वी भारत) दौरे के तहत त्रिपुरा में पहुंचे. वह उस कार्यक्रम में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने गए थे, जबकि चकमा त्रिपुरा कैबिनेट में इकलौती महिला मंत्री हैं. हालांकि इस बाबत महिला मंत्री की अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *