Top
Home > राज्यवार > उत्तर प्रदेश > लखनऊ में रिमझिम बरसे मेघ, खुशनुमा हुआ मौसम

लखनऊ में रिमझिम बरसे मेघ, खुशनुमा हुआ मौसम

पिछले कई दिनों से गर्मी की मार झेल रहे राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बृहस्पतिवार सुबह से कई घंटों तक हुई मूसलाधार बारिश से मौसम खुशगवार हो गया और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली।

लखनऊ में रिमझिम बरसे मेघ, खुशनुमा हुआ मौसम
X

उदय सर्वोदय

लखनऊ: पिछले कई दिनों से गर्मी की मार झेल रहे राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बृहस्पतिवार सुबह से कई घंटों तक हुई मूसलाधार बारिश से मौसम खुशगवार हो गया और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली।

मौसम केंद्र के पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य में अगले चार दिनों तक लगभग सभी स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

लखनऊ तथा आसपास के विभिन्न जिलों में आज सुबह से ही घने बादलों का डेरा रहा और सूर्योदय के बाद बारिश का सिलसिला शुरू हो गया। इन इलाकों में करीब 4 घंटे तक कभी हल्की तो कभी मूसलाधार बारिश हुई जिससे तापमान में खासी गिरावट हुई और मौसम सुहावना हो गया। इससे पिछले कई दिनों से भीषण उमस वाली गर्मी का सामना कर रहे लोगों को खासी राहत मिली।

आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक बृहस्पतिवार को राज्य के कई स्थानों पर वर्षा हुई। कुछ जगहों पर भारी बारिश भी हुई। इस दौरान शाहजहांपुर और भटपुरवा घाट (सीतापुर) में आठ-आठ सेंटीमीटर, बहेड़ी (बरेली) में सात, शारदा नगर (खीरी) और पूरनपुर (पीलीभीत) में पांच-पांच, मोहम्मदी (खीरी) तथा कैसरगंज (बहराइच) में चार-चार, पलिया कलां (खीरी), लखनऊ, रामनगर (बाराबंकी), कर्नलगंज (गोंडा), बाराबंकी, पुवायां (शाहजहांपुर) और नवाबगंज (बरेली) में तीन-तीन, गोंडा सदर, हसनगंज (उन्नाव), सिधौली (सीतापुर), नीमसार (सीतापुर), सुल्तानपुर, मलीहाबाद (लखनऊ), पीलीभीत, तिलहर (शाहजहांपुर) तथा धामपुर (बिजनौर) में दो-दो सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई।

मौसम केंद्र के मुताबिक शुक्रवार से सोमवार तक प्रदेश के सभी मंडलों में लगभग सभी स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। कुछ स्थानों पर भारी वर्षा भी हो सकती है।

रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को प्रदेश के गोरखपुर, अयोध्या, प्रयागराज तथा लखनऊ मंडलों में दिन के तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गई। इसके अलावा वाराणसी तथा बरेली मंडलों में भी इसमें गिरावट देखी गई।

इस दौरान आगरा राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा, जहां अधिकतम तापमान 43.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

Updated : 10 Jun 2021 11:51 AM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top