Home > राज्यवार > उत्तर प्रदेश > लखीमपुर: मलेरिया, डेंगू व चिकनगुनिया की रोकथाम के लिए शहर में चला अभियान, एसडीएम ने लिया जायजा

लखीमपुर: मलेरिया, डेंगू व चिकनगुनिया की रोकथाम के लिए शहर में चला अभियान, एसडीएम ने लिया जायजा

मंगलवार को एसडीएम (सदर) डॉ अरुण कुमार सिंह की देखरेख में शहर के सभी 30 वार्डों में डेंगू, चिकनगुनिया एवं मच्छर व वेक्टर जनित रोगों से निजात दिलाने हेतु सघन अभियान चला।

लखीमपुर: मलेरिया, डेंगू व चिकनगुनिया की रोकथाम के लिए शहर में चला अभियान, एसडीएम ने लिया जायजा
X

उदय सर्वोदय ब्यूरो

लखीमपुर खीरी: मंगलवार को एसडीएम (सदर) डॉ अरुण कुमार सिंह की देखरेख में शहर के सभी 30 वार्डों में डेंगू, चिकनगुनिया एवं मच्छर व वेक्टर जनित रोगों से निजात दिलाने हेतु सघन अभियान चला।

नगर पालिका परिषद लखीमपुर व मलेरिया विभाग ने मिलकर सभी 30 वार्डों के जलजमाव वाले स्थलों को चिन्हित कर तय रोस्टर के मुताबिक उनमें एंटीलार्वा का छिड़काव, फागिंग की मुहिम चलायी। वही फायर बिग्रेड की गाड़ियों से शहर के बरखेरवा, नहर पटरी, शिव कॉलोनी, वाईडी कॉलेज फील्ड समेत शहर के चिन्हित जलजमाव वाले स्थलों पर मुहिम चलाकर एंटीलार्वा का छिड़काव हुआ। जिसका एसडीएम सदर डॉ अरुण कुमार सिंह ने स्वयं भ्रमण कर जायजा लिया।

उन्होंने बताया कि एंटी लार्वा का छिड़काव प्रातः 7:00 से 11:00 तक एवं फागिंग शाम 5:30 बजे से 7:30 बजे तक की जाएगी।

निरीक्षण के दौरान फायर बिग्रेड की गाड़ियों भी शहर के जलजमाव वाले स्थलों एवं तालाबों में एंटीलार्वा का छिड़काव करती मिली। ईओ, नपाप लखीमपुर आर.आर. अम्बेश ने बताया कि शहर के प्रत्येक वार्ड में सफाई नायक की नेतृत्व में एक-एक टीमें गठित की, जो निरंतर सक्रियता से काम करके अभियान को सफल बना रही। वही प्रतिदिन चार-चार वार्डो के समूहों में फागिंग भी कराई जा रही। इस दौरान नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी, जिला मलेरिया अधिकारी, नगर पालिका परिषद व फायर बिग्रेड के कर्मचारी मौजूद रहे।

Updated : 15 Sep 2021 6:05 AM GMT
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top
lakhimpur kheri, dengue, malaria, Chikungunya, SDM, Campaign