वीएलसीसी ने व्यवसाय में वृद्धि लाने वाले सहयोगियों के लिए किया सम्मान समारोह का आयोजन

वीएलसीसी ने व्यवसाय में वृद्धि लाने वाले सहयोगियों के लिए किया सम्मान समारोह का आयोजन

रिपोर्ट ¦ देबदुलाल पहाड़ी

नई दिल्ली | वीएलसीसी और न्यूट्रासिटिकल, डायटरी सप्लीमेंट्स एवं पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स में विशेषज्ञों तथा वैल्सैस के बीच हुआ गठबंधन। इस बीच वीएलसीसी ने एक कार्यक्रम का आयोजन भी किया। जिसमें उन सभी सहयोगियों को सम्मान दिया गया जिन्होंने व्यावसायिक वृद्धि के लिए उपलब्धियां हासिल की हैं। समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व कप्तान तथा भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव रहे। कार्यक्रम में ब्यूटी एवं वेलनेस उद्योग की जननी वंदना लूथरा भी शामिल । इस सम्मान समारोह में वीएलसीसी के 500 से भी ज्यादा सदस्य शामिल थे। ये कार्यक्रम मुख्यतः उन लोगों के लिए आयोजित किया गया था जिन्होंने अपने क्षेत्र में विभिन्न उपलब्धियां हासिल की हैं।

कार्यक्रम में आई वंदना लूथरा ने कहा कि हमारा देश डायरेक्ट सेल की ओर काफी उन्नति कर रहा है। यदि देश इसी तरह से उन्नति करता रहा तो अगले 2 सालों में ये बाजार 16 हज़ार करोड़ तक पहुँच जाएगा। मुख्यतः ये बाजार महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए एक बहुत बड़ा अवसर है। इसमें महिलाएं अपनी एक अलग पहचान बना सकती हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वीएलसीसी की सफलता को सुनिश्चित करने के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वालों को सम्मानित करने की दिशा में हमारा ये पहला कदम है और कम्पनी की उन्नति के अनुसार ही इन कार्यक्रमों को जारी रखा जाएगा।

जानिये क्या है वीएलसीसी वैलसाईस बिज़नेस – 

वीएलसीसी वैलसाईंस एक डायरेक्ट सेलिंग बिज़नेस है, जो उन लोगों को अवसर प्रदान करता है, जिनके पास सपने तो हैं, पर संसाधन नहीं। कंपनी उन लोगों को एक मंच प्रदान करती है, जो नौकरीपेष नहीं, बल्कि एक उद्यमी बनना चाहते हैं। इस व्यवसाय में 75 प्रतिषत महिलाएं हैं। उनमें से ज्यादातर गृहणियां हैं, जो पारिवारिक जिम्मेदारियों के कारण नौकरी करने में असमर्थ हैं। वो अपनी एक व्यक्तिगत पहचान बनाना चाहती हैं, जो उनकी षादी के बाद खो चुकी होती है। यहां पर वो अपने खाली समय का इस्तेमाल कर अपने परिवार को वित्तीय मदद दे सकती हैं और अपनी पहचान स्थापित कर सकती हैं। वीएलसीसी वैलसाईंस का मुख्य उद्देष्य सेहत व खुशी का प्रसार करना है, जो आज के आधुनिक समाज में हर कोई तलाष रहा है।

Uday Sarvodaya Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *