Top
Home > राज्यवार > पश्चिम बंगाल > मुकुल राय की तृणमूल में वापसी, पुत्र शुभ्रांशु के साथ पार्टी में लौटे

मुकुल राय की तृणमूल में वापसी, पुत्र शुभ्रांशु के साथ पार्टी में लौटे

भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष मुकुल राय शुक्रवार को एक नाटकीय घटनाक्रम में अपने पुत्र शुभ्रांशु राय के साथ पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में लौट आये।

मुकुल राय की तृणमूल में वापसी, पुत्र शुभ्रांशु के साथ पार्टी में लौटे
X

एजेंसी

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष मुकुल राय शुक्रवार को एक नाटकीय घटनाक्रम में अपने पुत्र शुभ्रांशु राय के साथ पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में लौट आये।

मुकुल राय ने तिलजला स्थित तृणमूल कांग्रेस मुख्यालय पर पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी और सांसद एवं ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में तृणमूल में वापसी की।

ममता बनर्जी ने इस मौके पर कहा कि उनके मुकुल राय के साथ कभी मतभेद नहीं रहे। उन्होंने भाजपा की सदस्यता दमनात्मक परिस्थितियों में ग्रहण की थी। उन्होंने कहा कि मुकुल राय तृणमूल में वही जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगे, जो दायित्व वह पार्टी छोड़ने से पहले निभा रहे थे।

उन्होंने कहा कि कई अन्य लोग भी पार्टी में आयेंगे। मुकुल राय ने इस मौके पर कहा कि अब भाजपा में काम करना असंभव हो गया है।

अनुभवी राजनेता मुकुल राय ने ममता बनर्जी के दिशा-निर्देश में 2000 में तृणमूल कांग्रेस की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी। उन्होंने 2017 में ममता बनर्जी के साथ कुछ मतभेदों के कारण पार्टी छोड़ दी थी। वह भाजपा में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाये गये थे। उन्होंने भाजपा के टिकट पर पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ा था और 2021 में कृष्णानगर उत्तर सीट से जीत हासिल की है।

कोलकाता के ईस्टर्न मेट्रोपॉलिटन बाईपास स्थित तृणमूल भवन में इस मौके पर ममता बनर्जी के अलावा उनके भतीजे एवं सांसद अभिषेक बनर्जी, राज्य के कई मंत्री और पार्टी के नेता मौजूद थे।

मुकुल राय कई दिनों से भाजपा से अपने काे दूर रख रहे थे। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष होने के बावजूद आठ जून को चुनाव के बाद की रणनीति बनाने संबंधी भाजपा उच्च कमान की ओर से बुलाई गयी पार्टी की बैठक में वह शामिल नहीं हुए थे।

Updated : 2021-06-11T20:30:31+05:30
Tags:    

Shivani

Magazine | Portal | Channel


Next Story
Share it
Top