वॉट्सऐप लाया एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए खुशखबरी

नई दिल्ली (डेस्क) : वॉट्सऐप अपने एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए खुशखबरी लाया है. WhatsApp ने बीटा अपडेट में लेटेस्ट ऑथेंटिकेशन फीचर (unlock) पेश कर दिया है, जिससे आपकी चैट और सिक्योर हो जाएगी. इस नए फीचर का फायदा यह होगा कि अब आपका WhatsApp आपके फिंगरप्रिंट से ही ओपेन हो जाएगा. WABetaInfo की ट्वीट के मुताबिक कंपनी ने इस अपडेट को Beta 2.19.82 के लिए उपलब्ध कराया है.

जानकारी के मुताबिक नया ऑथेंटिकेशन फीचर आने के बाद एंड्रॉयड यूज़र्स इसे WhatsApp Settings से एक्टिवेट कर सकते हैं. इसके लिए यूज़र को सबसे पहले Settings में जाना होगा, फिर Account पर टैप करना होगा. इसके बाद यूज़र्स को Privacy का ऑप्शन मिलेगा, जहां से वह FingerPrint Lock ऑन कर सकते हैं.

जैसे ही यूज़र Fingerprint Lock एक्टिवेट करते हैं तो ये कंफर्मेशन पूछेगा. इसके Enable करने के बाद आपसे दूसरे स्टेप में यूज़र से पूछा जाएगा कि वह कितने समय में चाहते हैं कि उनका WhatsApp लॉक हो जाएं. इसके लिए यूज़र के सामने चार ऑप्शन आएंगे, Immidiately, After 2 minute, After 1 minute, After 10 minutes और After 30 minutes.

इसमें ये भी बताया गया है कि अगर वॉट्सऐप अनलॉक करने के लिए बार-बार गलत फिंगरप्रिंट लगाया जाएगा या फिर वॉट्सऐप फिंगरप्रिंट नहीं पहचानता है तो इसमें Error दिखाई देगी.

WaBetaInfo ने ये भी कहा कि फिलहाल ये हर बीटा यूज़र के लिए नहीं है, मगर जल्द इसे सभी यूज़र के लिए रोलआउट किया जाएगा. बता दें कि ये नया अनलॉक फीचर iOS के लिए पिछले महीने ही शुरू कर दिया गया था, जिससे iPhone यूज़र्स के वॉट्सऐप में Fingerprint lock ऐड किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *