Top
Home > राज्यवार > बिहार > नेपाल पुलिस की फायरिंग पर चुप क्यों है मोदी सरकार: शम्स शाहनवाज

नेपाल पुलिस की फायरिंग पर चुप क्यों है मोदी सरकार: शम्स शाहनवाज

नेपाल पुलिस की फायरिंग पर चुप क्यों है मोदी सरकार: शम्स शाहनवाज
X

  • युवा कांग्रेस ने नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली का फूंका पुतला
  • बॉर्डर पर नेपाली पुलिस की फायरिंग के खिलाफ जमकर की नारेबाजी
  • मारे गए विकेश के परिजन को मुआवजा व सरकारी नौकरी की मांग

ब्यूरो रिपोर्ट

सीतामढ़ी: सोनबरसा के जानकी नगर स्थित भारत-नेपाल सीमा परनेपाल सशस्त्र प्रहरी बल द्वारा भारतीय नागरिकों पर की गई अंधाधुंध फायरिंग मेंस्थानीय विकेश कुमार की मौत से स्थानीय नागरिकों के साथ-साथ पूरे बिहार के लोगों में नाराज़गी है।

इसी को लेकर सीतामढ़ी जिला युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष मो.शम्स शाहनवाज़ के नेतृत्व में शनिवार को आज़ाद चौक पर नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली का पुतला दहन किया और नेपाल पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारी पूरे मामले में केंद्र की मोदी सरकार की चुप्पी पर भी सवाल खड़े कर रहे थे।

मौके पर युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष मो. शम्स शाहनवाज़ ने कहा कि पहले नक्शा विवाद और अब भारतीयों पर गोलीबारी ने नेपाल के नापाक मंसूबों को जगजाहिर कर दिया है। लेकिन 56 इंच के सीने वाली मोदी सरकार चुपचाप तमाशा देख रही है। नेपाली पुलिस की फायरिंग में सीतामढ़ी के बेटा विकेश कुमार की मौत से पूरे जिले में उबाल है। अब नेपाल को मुंहतोड़ जवाब देने का समय आ गया है।

शम्स ने कहा कियुवा कांग्रेस केंद्र एवं राज्य सरकारसे विकेश कुमार को शहीद का दर्जा, परिजन को सरकारीनौकरी और सभी घायलों को अविलंब उचित मुआवजा देने की मांग करती है।

पुतला दहन के दौरान प्रोजेक्ट शक्ति के कोऑर्डिनेटर मो. अब्दुल्ला,युवा कांग्रेस के जिला सचिव संजीव कुमार, जिला सोशल मीडियाकोऑर्डिनेटर अफ़रोज़ आलम, वैदेही शरण यादव,तुफैल अहमद, मो. नुरैन, मो. दानिश,मो. आशिक़, मो. सोनी, सुरेश शर्मा,मो. हीरा, मो. गुलाब, दिलनवाज़, अरुण कुमार वर्मा, मामा ठाकुर, राम कुमार,नरेंद्र कुमार, मो. अकबर, मो. अनवर,रिंकू, राजा आदि मौजूद थे।

Updated : 13 Jun 2020 9:28 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top