क्या महेंद्र सिंह धोनी लेंगे क्रिकेट से सन्यास, BCCI में होने लगी है चर्चा

क्या महेंद्र सिंह धोनी लेंगे क्रिकेट से सन्यास, BCCI में होने लगी है चर्चा

BCCI, एजेंसी | वर्ल्ड कप के बाद धोनी के संन्यास को लेकर काफी बातें हो रही हैं। पिछले कुछ समय से वो फॉर्म में नहीं हैं। वर्ल्ड कप के बाद से धोनी ने कोई सीरीज नहीं खेली है। वर्ल्ड कप भी परफॉर्मेंस के लिहाज से उनके लिए बहुत अच्छा नहीं रहा। उनके रिटायरमेंट को लेकर काफी चर्चा हो रही है। फैन्स काफी इमोशनल हैं। सोशल मीडिया पर बहुत सारे मेसेज लिखे जा रहे हैं कि धोनी फिलहाल संन्यास न लें।  कई सेलेब्रिटीज ने भी धोनी से संन्यास न लेने की अपील की है। इससे पहले वीरेंद्र सहवाग ने भी कहा था कि जो उनके साथ हुआ, वे नहीं चाहते कि धोनी के साथ भी हो।

एक टीवी प्रोग्राम में बोलते हुए वीरेंद्र सहवाग ने भी कहा कि सिलेक्टर्स को धोनी से बात करनी चाहिए। विश्वकप के बाद धोनी वेस्ट इंडीज के दौरे पर नहीं गए।  साउथ अफ्रीका के होने वाली सीरीज टी-20 सीरीज में भी धोनी को नहीं चुना गया है।  ऐसे में धोनी के भविष्य को लेकर अब सवाल उठने लगे हैं। अनिल कुंबले ने क्रिकेटनेक्स्ट से इंटरव्यू में कहा-

” मुझे लगता है कि पंत ने विकेटकीपर बैट्समैन के रूप में अपना दावा मजबूत किया है। खासकर टी-20 में उसने अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में धोनी से बातचीत करना ज़रूरी है। वह अच्छी विदाई के हकदार हैं और आपको उनसे बात करनी चाहिए। अगर सेलेक्टर्स को लगता है कि धोनी टी-20 विश्वकप को लेकर फिट बैठते हैं तो उन्हें हर मैच में खेलना चाहिए। अगर ऐसा नहीं है तो सेलेक्टर्स को उनकी विदाई के बारे में बात करना चाहिए। मुझे लगता है कि अगले दो महीनों में ऐसा करना चाहिए।” 

Uday Sarvodaya Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *