Top
Home > लाइफ स्टाइल > सर्दी और फैशन : इसका ध्यान रखेंगे तो बने रहेंगे स्मार्ट

सर्दी और फैशन : इसका ध्यान रखेंगे तो बने रहेंगे स्मार्ट

सर्दी और फैशन : इसका ध्यान रखेंगे तो बने रहेंगे स्मार्ट
X

सलाह ¦ दीपाली माथुरइस बार सर्दी नवम्बर से ही पड़नी शुरू हो गई। इस मौसम में बाल, त्वचा और पैर ड्राई होने लगते हैं, फिर वे चाहें महिलाएं हों या पुरुष. सर्दियों को लेकर महिलाएं तो सचेत होती हैं, पर पुरुष नहीं। “पुरुष” की विशेष पेशकश में आज हम आपको दे रहे हैं कुछ ऐसे ही टिप्स, जिसका ध्यान रखेंगे तो सर्दियों में भी स्मार्ट बने रहेंगे...

  • हर प्रकार की त्वचा को देखभाल की जरूरत होती है। यह आपको आपकी वास्तविक उम्र से 20 साल तक कम उम्र का और जवां दिखा सकता है। अच्छे सैलून का सौंदर्य विशेषज्ञ आपको आपकी त्वचा के अनुकूल अच्छे उत्पादों के बारे में बता सकता है। चेहरे पर मॉइस्चराइजर लगाना भी जरूरी है, ताकि उनकी त्वचा रूखी न लगे।
  • अच्छी तरह से सही शेप में कटे हुए बाल आपके व्यक्तित्व को और आकर्षक बनाते हैं। अपने बालों के स्टाइल के अनुसार, हर 2-4 हफ्ते पर सैलून जाएं। हर दो दिन पर बाल धुलें। बालों की सही देखभाल के बारे में आप हेयर एक्सपर्ट से भी सलाह ले सकते हैं।
  • अक्सर पुरुष आईब्रो पर बिलकुल भी ध्यान नहीं देते। बता दें कि अच्छी आईब्रो के बिना दुनिया में कोई भी अच्छा नहीं दिखता है। पुरुषों के भौं मोटे, घने और सही आकार में होने चाहिए।
  • .पुरुषों को चेहरे की त्वचा को रूखा बनाने वाले साधारण साबुन के बजाय अच्छी कंपनी का फेसवाश या फेसक्लींजर इस्तेमाल करना चाहिए, जिससे त्वचा मुलायम रहे। त्वचा में नमी बनाए रखने के लिए मॉइस्चराइजर भी लगाएं।
  • शेविंग भी आपको अकर्षक लुक देता है। अपने चेहरे के आकार और व्यक्तित्व के हिसाब से दाढ़ी या क्लीन शेव लुक रखें। आप सैलून जाकर एक्सपर्ट से भी इस संबंध में सलाह ले सकते हैं।
  • स्वस्थ रहने के लिए हाथ व पैरों के नाखूनों को काटना और उन्हें साफ रखना भी जरूरी है। हाथ व पैरों की त्वचा को मुलायम रखने के लिए उन पर क्रीम भी लगाएं। कम से कम हर तीन महीने में पैडीक्योर जरूर कराएं।
लेखिका स्टाइल एक्सपर्ट एवं मैग्नीफिक की सह-संस्थापक हैं।

Updated : 31 Oct 2019 2:38 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top