Top
Home > खेल > कोरोना मुक्त हुईं रेसलर विनेश फोगाट, परीक्षण में दो बार आया नेगेटिव

कोरोना मुक्त हुईं रेसलर विनेश फोगाट, परीक्षण में दो बार आया नेगेटिव

कोरोना मुक्त हुईं रेसलर विनेश फोगाट, परीक्षण में दो बार आया नेगेटिव
X

उदय सर्वोदय

नई दिल्ली: भारत की शीर्ष महिला पहलवान विनेश फोगाट कोरोना वायरस संक्रमण से उबर गई हैं और दो बार उनका परीक्षण नेगेटिव आया है। यह स्टार महिला पहलवान हालांकि एहतियात के तौर पर पृथकवास में ही रहेगी।

चौबीस साल कीविनेश ‘खेल रत्न’ पुरस्कार नहीं ले पाई थीं, क्योंकि 29 अगस्त को होने वाले ऑनलाइन राष्ट्रीय खेल पुरस्कार समारोह से पहले वहपॉजिटिव पाई गई थीं।

विनेश ने ट्वीटकिया, ‘‘मेरा कल (मंगलवार को)दूसरा कोविड-19 परीक्षण हुआ औरमुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरा नतीजा नेगेटिव आया है।’’

तोक्यो ओलंपिक केलिए क्वालीफाई करने वाली एकमात्र भारतीय महिला पहलवान विनेश ने कहा कि वह कुछ औरसमय के लिए पृथकवास में रहने को प्राथमिकता देंगी। उन्होंने कहा, ‘‘यह शानदार खबर है लेकिन एहतियाती तौर पर मैंपृथकवास में रहूंगी। प्रार्थनाओं के लिए सभी को धन्यवाद!’’

विनेश के निजीकोच वोलेर एकोस अब भी बेल्जियम में हैं और वह ओम प्रकाश दाहिया के साथ ट्रेनिंग कररही थीं। दाहिया भी पॉजिटिव पाएगए हैं और संभवत: ट्रेनिंग के दौरान संक्रमित हुए। ओम प्रकाश को द्रोणाचार्यपुरस्कार के लिए चुना गया था और वह भी 29 अगस्त को यह सम्मान हासिल नहीं कर सके थे।

भारतीय कुश्तीमहासंघ (डब्ल्यूएफआई) को लखनऊ में होने वाले महिलाओं के राष्ट्रीय ट्रेनिंग शिविरको कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित करने को बाध्य होना पड़ा था। शिविर एकसितंबर से शुरू होना था। पुरुष शिविर हालांकि सोनीपत में तय समय से शुरू हुआ।

Updated : 2 Sep 2020 12:51 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top