छेड़खानी का विरोध करना युवती का गुनाह बना, सगाई टूटी

उत्तर प्रदेश,ब्यूरो। गोरखपुर में एक गांव में युवती के साथ युवक ने छेड़खानी का प्रयास किया इसका विरोध करने पर युवती के बाल काट दिए। युवती की सगाई के दौरान जब लड़के वालों ने उसके बाल कटे हुए देखे तो शादी से इनकार कर दिया। युवती की मां की शिकायत पर शनिवार को विशुनपुरा पुलिस ने आरोपी युवक समेत तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

बता दें कि गोरखपुर के कुशीनगर जिले के विशुनपुरा में गुरुवार को गांव की एक युवती कहीं से वापस घर लौट रही थी तभी पड़ोसी युवक उसके साथ छेड़खानी करने लगा। युवती का आरोप है कि युवक ने जबरदस्ती करने की कोशिश भी की युवती ने इसका भी विरोध किया और वहां से भागने लगी। उस पर आरोपी युवक ने अपनी बहन के साथ मिलकर युवती को पकड़ा और उसके बाल काट दिए।

युवती की आवाज सुनकर परिवार के सदस्य मौके पर पहुंचे तो युवक के पिता ने उसके परिजनों की पिटाई कर दी। लोकलाज के डर से परिजनों ने मामले को दबा दिया और सगाई की तैयारी में जुट गए, लेकिन अगले दिन शुक्रवार को जब युवती को लेकर सगाई कराने पहुंचे तो लड़के पक्ष के लोगों ने उसके बाल कटे देख कर शादी से इनकार करते हुए सगाई तोड़ दी।

इसके बाद शनिवार की शाम पीड़िता की मां ने विशुनपुरा पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। विशुनपुरा पुलिस ने आरोपी युवक, उसके पिता और बहन के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एसपी कुशीनगर राजीव नारायण मिश्रा ने बताया कि पीड़िता की मां की तहरीर पर तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश भी दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *