Home > राज्यवार > बिहार > युवा कांग्रेस ने पीएम मोदी के जन्मदिन को ‘राष्ट्रीय बेरोज़गार दिवस’ के रूप में मनाया

युवा कांग्रेस ने पीएम मोदी के जन्मदिन को ‘राष्ट्रीय बेरोज़गार दिवस’ के रूप में मनाया

युवा कांग्रेस ने पीएम मोदी के जन्मदिन को ‘राष्ट्रीय बेरोज़गार दिवस’ के रूप में मनाया
X

ब्यूरो रिपोर्ट

सीतामढ़ी: भारतीय युवा कांग्रेस के तत्वावधान में बढ़तीबेरोज़गारी के खिलाफ सीतामढ़ी जिला युवा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को ‘राष्ट्रीय बेरोज़गार दिवस’ के रूप मेंमनाया। युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष मो. शम्स शाहनवाज केनेतृत्व में युवा कार्यकर्ताओं ने डुमरा मुख्यालय के भीसा चौक से हनुमान चौक तक ‘रोज़गार दो’ पदयात्रा की और मोदी सरकार से बेरोज़गार युवाओं को रोज़गारदेने की मांग की।

इस अवसर पर युवाकांग्रेस अध्यक्ष मो. शम्स शाहनवाज ने कहा कि मोदी जी की सरकार ने देश मेंबेरोजगारी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। सीएमआईई के आंकड़ों के मुताबिक, सिर्फ कोरोना काल में 1.90 करोड़ वेतनभोगी कर्मचारियों को नौकरी गंवानी पड़ी है। फिलहालदेश के 68 फीसदी ग्रेजुएट बेरोज़गारहैं। केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में 7 लाख और बिहार में 5 लाख से ज़्यादा पद खाली पड़े हैं। लेकिन सरकार नई नियुक्तियां करने की बजाएसरकारी विभागों में छंटनी की तैयारी कर रही है। भर्ती की प्रक्रिया युवाओं के लिएअभिशाप बन चुकी है।

शम्स ने कहा किरोजगार जीवन का आधार है। सरकार देशवासियों को रोज़गार के अवसर मुहैया कराने के बारेमें आखिर कब सोचेगी? कोरोना महामारीऔर गिरती अर्थव्यवस्था के कारण बेरोज़गारी का संकट बढ़ता जा रहा है। शहरी क्षेत्रोंमें ग्रामीण क्षेत्रों के मुकाबले बेरोजगारी दर ज्यादा है। लेकिन सरकार आत्मनिर्भरबनने की बात कर अपनी जिम्मेदारी से भाग रही है। युवा कांग्रेस मोदी सरकार से मांगकरती है कि देश के युवाओं के लिए जल्द से जल्द रोज़गार की व्यवस्था करें।

मौके पर वैदेहीशरण यादव, तुफैल अहमद, संजीव कुमार, अफ़रोज़ आलम, रंजीत कुमार,एजाज़ कुरेशी, वीरेंदर महतो, संतोष ठाकुर, ललन कुमार यादव,श्याम कुमार, मुकेश कुमार, जितेंद्र कुमार, संजीत राम,मुनीष झा, कौशलेंद्र सिंह, शशि रंजन, हबीबुर्रहमान खान,इरफान आलम, अजय यादव, मो.मोख्तार आदिमुख्य रूप से मौजूद थे।

Updated : 18 Sep 2020 5:28 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top