Home > राज्यवार > बिहार > सीतामढ़ी में युवा कांग्रेस ने की पोस्ट कार्ड भेजो अभियान की शुरुआत

सीतामढ़ी में युवा कांग्रेस ने की पोस्ट कार्ड भेजो अभियान की शुरुआत

सीतामढ़ी में युवा कांग्रेस ने की पोस्ट कार्ड भेजो अभियान की शुरुआत
X

ब्यूरो रिपोर्ट

सीतामढ़ी: ‘10 साल तड़पतापरिहार’ कार्यक्रम के तहत सीतामढ़ी जिला युवा कांग्रेसअध्यक्ष मो.शम्स शाहनवाज ने परिहार प्रखंड के सुतिहारा टोला से पोस्ट कार्ड भेजोअभियान की शुरुआत की। इस अभियान के तहत परिहार को नगर पंचायत का दर्जा देने के साथस्थानीय ज्वलंत समस्याओं के अविलंब समाधान की मांग को लेकर अगले दस दिनों मेंमुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 51 हज़ार पोस्टकार्ड भेजा जाएगा।

अभियान की शुरुआत करते हुए युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष मो. शम्स शाहनवाज ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भले ही सूबे में न्याय और सुशासन की सरकार होने का दावा कर रहे हों, लेकिन परिहार प्रखंड में हर ओर बदहाली और अन्याय का बोलबाला है। मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना लूट-खसोट का जरिया बन गया है। लिहाजा विकास को रफ्तार देने के लिए परिहार को अविलंब नगर पंचायत का दर्जा दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा विधायक के उदासीन रवैये से पूरे क्षेत्र के लोग परेशान हैं। आने वाला वक्त बदलाव का है।

मो. शम्स ने कहाकि जिला युवा कांग्रेस के अभियान के तहत मुख्यमंत्री को भेजे जाने वाले पोस्टकार्ड में स्थानीय लोगों की पांच महत्वपूर्ण मांगों को शामिल किया गया है। इसमेंपरिहार को नगर पंचायत का दर्जा देने के साथ भारत-नेपाल सीमावर्ती इलाकों में विशेषसुरक्षा व्यवस्था, अपराध मुक्तपरिहार बनाने के लिए एक नया पुलिस थाना और पुलिस पिकेट्स की स्थापना, किसानों और युवाओं के लिए प्रखंड मुख्यालय मेंविशेष सहायता केंद्र एवं हेल्पलाइन नंबर जारी करने और प्रखंड में आईटीआई, पैरामेडिकल-नर्सिंग स्कूल जैसे शैक्षणिकसंस्थान खोलने की मांग शामिल हैं। सुतिहारा के अलावा परिहार दक्षिणी के सोहरवाटोला, मनपौर और बेला मछपकौनीमें भी अभियान चलाया गया।

मौके पर परिहारविधानसभा युवा कांग्रेस अध्यक्ष जितेंद्र यादव, युवा कांग्रेस सोशल मीडिया कोऑर्डिनेटर अफ़रोज़ आलम, मो. नौशाद, प्रशांत कुमार, सुनील कुमार, मनोहर पासवान,अमजद अली, सद्दाम हुसैन, मो. अली, नसीम अहमद,अज़हरुद्दीन अंसारी, फैयाज आलम, सुरेंद्र कुमार,सतेंद्र सिंह, गालिब हुसैन, सरफ़राज़ अहमद आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।

Updated : 5 July 2020 5:33 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top