Home > राज्यवार > बिहार > युवा कांग्रेसियों ने लिया नीतीश सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प

युवा कांग्रेसियों ने लिया नीतीश सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प

युवा कांग्रेसियों ने लिया नीतीश सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प
X

ब्यूरो रिपोर्ट

सीतामढ़ी: चुनावी सरगर्मीके बीच भारतीय युवा कांग्रेस ने बिहार में रोज़गार दो डिजिटल रैली के जरिए शनिवार को केंद्र की मोदी औरसूबे की सुशासन सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बेरोजगारी को मुख्य चुनावीमुद्दा बनाने के उद्देश्य से कांग्रेस की युवा ईकाई ने ‘रोज़गार दो महाभियान’ के दूसरे चरण कीशुरुआत की, जिससे सीतामढ़ी जिले के हज़ारों युवा कांग्रेस कार्यकर्ता और नौजवानजुड़े।

रैली को युवाकांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी, युवा कांग्रेस प्रभारी कृष्णा अल्लावरु, बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल,बिहार कांग्रेस अध्यक्ष डॉ.मदन मोहन झा औरबिहार युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गुंजन पटेल ने सदाक़त आश्रम पटना से संबोधित किया।

जिला युवाकांग्रेस अध्यक्ष मो. शम्स शाहनवाज के नेतृत्व में जिले में 25 स्थानों पर एलईडी स्क्रीन और लैपटॉप के जरिए युवाओं ने अपने नेताओं को सुनाऔर आगामी चुनाव में मौजूदा एनडीए की सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया।

शम्स शाहनवाज नेकहा कि आज देश के युवाओं की केवल एक मांग है- रोजगार दो! रोजगार दो! देश में बढ़तीबेरोजगारी से युवा परेशान हैं, लेकिन सरकार उनकीबात नहीं सुन रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार के पास रोजगार के नए अवसर पैदाकरने का कोई रोडमैप नहीं है। उन्होंने दावा किया कि 50 साल में सर्वाधिक बेरोजगारी की मार देश का युवा झेल रहाहै।

प्रधानमंत्रीनरेंद्र मोदी ने प्रतिवर्ष 2 करोड़ नौकरी देनेका वादा किया था, इस हिसाब से 6 साल में 12 करोड़ रोजगार देना था। लेकिन मोदी सरकार ने 14 करोड़ नौकरियांछीन ली हैं। सूबे के मुख्यमंत्रीनीतीश कुमार भी युवाओं को रोज़गार देने में नाकाम साबित हुए हैं। पांच लाख सेज्यादा सरकारी पद खाली पड़े हैं और युवा नौकरी पाने के लिए दर-दर भटकने को मजबूरहैं।

शम्स ने कहा किबेरोजगारों को रोज़गार दिलाने कीयुवा कांग्रेस की इस मुहिम को सफल बनाने के लिए जिले का एक-एक कार्यकर्ता प्रतिबद्ध है। युवाकांग्रेस की डिजिटल रैली को विभिन्न प्रखंडों में सफल बनाने में अफ़रोज़ आलम,रंजीत कुमार, संजीव कुमार, वैदेही शरण यादव, नीतीश कुमार,मो. सरफ़राज़, राशिद परदेशी, मनीष कुमार, विवेकानंद कुमार, सैफ रज़ा, पिंटू यदुवंशी,वीरेंद्र ठाकुर, महावीर पासवान, अज़हरुद्दीन अंसारी, जितेंद्र यादव,उज्जवल कुमार, नवनीत नंदन आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Updated : 5 Sep 2020 4:39 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top